Follow Us

केके पाठक ने स्कूलों का किया निरीक्षण, दिए ये निर्देश

केके पाठक ने स्कूलों का किया निरीक्षण, दिए ये निर्देश

 

अपने कामों के लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक एक बार फिर चर्चाओं में हैं. इस बार वह स्कूलों के दौरे को लेकर सुर्खियों में हैं. दरअसल, शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक 6 मार्च, 2024 बुधवार की देर रात गोपालगंज पहुंचे. जहां रात्रि विश्राम के बाद 7 मार्च, 2024 दिन गुरुवार को थावे स्थित बुनियादी विद्यालय समेत कई सरकारी विद्यालयों का निरीक्षण किया.

छह दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का भी निरीक्षण

निरीक्षण के दौरान केके पाठक ने स्कूलों की चहारदीवारी, क्लासरूम में रोशनी, गर्मी से बचने के लिए पंखा और शुद्ध पेय जल सहित कई सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश दिए. के के पाठक ने थावे के डायट में टोला सेवक और तालिमी मरकज के छह दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का भी निरीक्षण किया.

शिक्षा विभाग के अधिकारी थे मौजूद

इस दौरान उन्होंने मौजूद अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए. थावे के बाद के के पाठक उचकागांव प्रखंड, हथुआ प्रखंड के की विद्यालयो का निरीक्षण किया, और उसके बाद सिवान के लिए रवाना हो गए. इस दौरान गोपालगंज डीएम मकसूद आलम, एसडीएम प्रदीप कुमार और जिला शिक्षा पदादिकारी समेत कई शिक्षा विभाग के अधिकारी मौजूद थे.

बता दें कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक गोपालगंज के दौरे के दौरान कई स्कूलों में गए. इस दौरान वह गोपालगंज में विभिन्न स्कूलों का निरीक्षण किया. केके पाठक ने इस दौरान स्कूलों में पठन-पाठन के साथ व्यवस्था कैसी है इसका जायजा लिया. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को जहां कमी दिखाई दी, उन्होंने वहां तुरंत अधिकारी को सही कराने का निर्देश दिया.

 

pnews
Author: pnews

Leave a Comment