Follow Us

मातम में बदली शादी की खुशियां, सिलेंडर फटने से 10 से 11 लोग जख्मी

मातम में बदली शादी की खुशियां, सिलेंडर फटने से 10 से 11 लोग जख्मी

सुल्तानपुर गांव में मंगलवार की शाम को एक शादी वाले घर में आग लगने से भयंकर हादसा हो गया. एक-एक कर दो सिलेंडर फटने से 10 से 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. दरअसल, घर में शादी का माहौल था. देखते ही देखते अचानक सिलेंडर में विस्फोट हो गया. घायलों में छह से सात बच्चे हैं, जिनकी उम्र पांच से बारह साल के बीच है. कुछ महिलाएं और पुरुष भी घायल हो गए. अखिलेश महतो और सोनू कुमार भी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि घायलों को एनएमसीएच में भर्ती कराया गया है. हादसे के समय घर में कई रिश्तेदार भी मौजूद थे. हादसे के पश्चात स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग को सूचना नहीं दी गई. फतुहा थानाध्यक्ष रूपम कुमार अंबुज ने बताया कि सिलेंडर फटने की सूचना मिली, लेकिन घर के लोगों ने इसके बारे में नहीं बताया. इस कारण वहां दमकल की टीम नहीं पहुंची. अभी तक किसी ने लिखित रूप से भी इस मामले में कोई आवेदन नहीं दिया है.

पुलिस के अनुसार बता दें कि यह घटना नवल महतो के घर में हुई थी. घटना का समय लगभग 7:30 और 8:00 बजे के बीच का है. उस समय लगभग 300 लोगों का खाना बन रहा था, जिसमें गांव के लोग भी शामिल थे. घटना के समय घर में बच्चे ज्यादा थे और उन्हीं में से कई घायल हो गए हैं. इस दुर्घटना के पश्चात घायलों को नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे में घर की छत भी क्षतिग्रस्त हो गई है. इस घटना से सभी को गहरी चोट पहुंची है और हादसे की जांच जल्दी से जल्दी की जा रही है. इस त्रासदी के बाद सुरक्षा के मामले में जागरूकता बढ़ाने की आवश्यकता है, ताकि ऐसी दुर्घटनाएं फिर से न हों.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment