Search
Close this search box.

दुल्हन को बचाकर मां खुद घिरी आग की लपटों में

दुल्हन को बचाकर मां खुद घिरी आग की लपटों में

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से एक बस में आग लग गयी . इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गयी और कई लोग झुलस गए. बस में सवार सभी यात्री एक शादी में शामिल होने के लिए जा रहे थे. इसमें दुल्हन और उसका परिवार भी बैठे हुए थे. ये हादसा बहुत ही दिल दहला देने वाला था. इस हादसे को अपनी आँखों के सामने देखने वाले लोग अभी भी डरे सहमे अपना अनुभव बता रहे हैं. हादसे में बाल बाल बची दुल्हन ने अपनी दिल दहला देने वाली कहानी बताई है.

 

दुल्हन खुशबू ने बताया कि जिस रास्ते ये बस जा रही थी वहां ट्रैफिक जाम लगा हुआ था इसलिए पुलिस प्रशासन के लोगों ने उन्हें दूसरी तरफ से बस ले जाने के लिए कहा. उस रास्ते अन्य भी जा रहे थे. पुलिस वालों के कहने पर इस बस के ड्राइवर ने अपना रुट बदल लिया. जब बस आगे गई तो 1 हजार वोल्ट के हाईटेंशन तार को छू जाने से अचानक पूरी बस में आग लग गई. आग लगते ही बस पल भर में धू-धू कर जलने लगी. कई यात्री आग की चपेट में आकर झुलसने लगे. जिससे मौके पर चीख-पुकार मच गई. तार के बस को छूते ही ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई. लोग जान बचाने के लिए बाहर कूदने लगे.
पीड़िता ने बताया कि उन्हें लगा वह भी जल जाएगी तभी उसकी माँ ने उसे बाहर की तरफ धक्का दिया. वह सुरक्षित बस से बाहर आ गई थी लेकिन जैसे ही खुशबू ने पीछे मुड़कर देखा उसकी माँ आग की लपटों में घिर चुकी थी. खुशबू ने पैर खींचकर अपनी माँ को बस से बाहर निकाला.. उनकी माँ की तरह अन्य कई लोग आग में झुलस गए थे और पांच लोगों की मौके पर मौत हो गई थी. जब लड़के वालों को इस हादसे का पता चला तो वो भी लड़की वालों को ढूंढते हुए यहाँ पहुंचे. बाद में घायलों को अस्पताल पहुँचाया गया. खुसबू की माँ अभी भी अस्पताल में है. दसे के बाद गाजीपुर के एक्सईएन, एसडीओ, जेई को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है और लाइन मैन की सेवाएं समाप्त करके इनके खिलाफ विभागीय जांच की जा रही है.

 

pnews
Author: pnews

Leave a Comment