Follow Us

नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार, रेणु देवी, मंगल पांडेय समेत बीजेपी और जदयू के ये विधायक बने मंत्री

नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार, रेणु देवी, मंगल पांडेय समेत बीजेपी और जदयू के ये विधायक बने मंत्री

लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों की घोषणा से एक दिन पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 14 मार्च, 2024 शुक्रवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया हैं. उपमुख्यमंत्री रहीं रेणु देवी और मंगल पांडेय ने पद और गोपनीयता की शपथ ली. बिहार राजभवन के राजेंद्र मंडप में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर शुक्रवार को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, दोनों उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा भी मौजूद हैं.

बताया जा रहा है कि भाजपा कोटे से 12 और जदयू कोटे से 9 लोगों को मंत्री बनाया है. पिछले कई दिनों से मंत्रिमंडल विस्तार के कयास लगाए जा रहे थे. रेनू देवी, मंगल पाण्डेय, नीरज बबलू, अशोक चौधरी, लेशी सिंह, मदन सहनी, नीतीश मिश्रा, नितिन नवीन, दिलीप जायसवाल, महेश्वर हजारी, शीला कुमारी, सुनील कुमार, जनक राम, हरी सहनी, क्रिशंनंदन पासवान, जयंत राज, जामा खान, रत्नेश सदा, केदार गुप्ता, सुरेन्द्र मेहता, संतोष सिंह हैं.

गौरतलब है कि कैबिनेट विस्तार को लेकर कई दिनों से अटकलें चल रही थीं, लेकिन विभिन्न कारणों से यह रुका हुआ था. हाल ही में बीजेपी और जेडीयू नेताओं के बीच बैठक हुई थी. इस बैठक में उपमुख्यमंत्री रेणु देवी और विजय सिन्हा शामिल हुए. उनके अलावा जेडीयू नेता ललित सिंह, संजय झा, बिजेंद्र यादव और विजय चौधरी भी मौजूद थे.

 

pnews
Author: pnews

Leave a Comment