Follow Us

पेपर लीक गैंग के सरगना जगदीश बिश्नोई ने हिस्ट्रीशीटर की बेटी को बनवाया SI

पेपर लीक गैंग के सरगना जगदीश बिश्नोई ने हिस्ट्रीशीटर की बेटी को बनवाया SI

 

SI भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक गैंग के सरगना जगदीश बिश्नोई ने एक हिस्ट्रीशीटर की बेटी को SI बनवाया. गिरफ्तार 14 ट्रेनी SI में शामिल चंचल बिश्नोई है. बहुचर्चित दिनेश मांजू हत्याकांड के आरोपी हिस्ट्रीशीटर श्रवण बाबल की चंचल बेटी है.

जगदीश बिश्नोई ने श्रवण का एहसान चुकाने के लिए चंचल को मुफ्त में पेपर उपलब्ध करवाया था. श्रवण ने जगदीश की करोड़ों रुपए की जमीन पर से जोधपुर में भूमाफिया का कब्जा छुड़वाया था. 2014 में श्रवण और जगदीश की जेल में मुलाकात हुई थी.

बता दें कि SI भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक प्रकरण में SOG ने गिरफ्तार किए 20 आरोपियों को कोर्ट में पेश किया. आरोपियों को कोर्ट में पेश कर अलग-अलग आरोपियों की अलग-अलग दिन की रिमांड SOG की ओर से मांगी गई. जिस पर कोर्ट ने अलग-अलग आरोपियों को अलग-अलग दिन की रिमांड पर सोफे को सौंप दिया. अब SOG इन सभी आरोपियों को आमने-सामने बिठाकर अलग-अलग चरणों में पूछताछ करेगी.

SI भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक प्रकरण में गिरफ्तार 14 ट्रेनी सब इंस्पेक्टर को कोर्ट ने फिर से एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया. वहीं पेपर लीक गैंग में शामिल लाइब्रेरियन शिवरतन, एसआई राजेंद्र उर्फ राजू, शिक्षक राजेंद्र यादव और पटवारी हर्षवर्धन को दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है.

साथ ही एसआई भर्ती 2014 में 10 लाख रुपए देकर पेपर खरीदने वाले निलंबित SI जगदीश सिहाग और एसआई भर्ती परीक्षा 2021 में डमी कैंडिडेट बैठाकर पास करने वाली जगदीश की बहन ट्रेनी SI इंदुबाला को चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है. इससे पहले 14 में से 13 एसआई के घरों व अन्य ठिकानों पर सोमवार को एसओजी की टीम ने रेड मारी थी. जिसमें कई अहम जानकारी SOG को मिली है

 

pnews
Author: pnews

Leave a Comment