Follow Us

बिहार के इन जिलों में आज बरसेंगे बादल, ऑरेंज अलर्ट जारी

बिहार के इन जिलों में आज बरसेंगे बादल, ऑरेंज अलर्ट जारी

 

बिहार में लगातार मौसम में उतार चढ़ाव लगा हुआ है. ठंड खत्म हुई तो गर्मी ने एक दम से दस्तक दे दी और अब बारिश. बिहार में देर रात से बारिश का दौर शुरू हो गया है. जिसके वजह से लोगों को काफी परेशान का सामना करना पड़ रहा है.

किसान रहें सतर्क
बीते दिन राजधानी पटना, अरवल, जहानाबाद, में बारिश देखने को मिली. वहीं आज झमाझम बारिश हो सकती है. आज बिहार के कई जिलों में तेज बारिश, आंधी, वज्रपात और बिजली गिरने की संभावना है. मौसम विभाग ने लोगों को घर में रहने की सलाह दी है और किसानों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है.

इन जिलों में वज्रपात की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार, आज (20 मार्च) को प्रदेश के ज्यादातर जिलों में तेज बारिश, आंधी और बिजली गिरने की संभावना जताई है. इसी के साथ पटना, नवादा, जमुई, लखीसराय, बेगूसराय, समस्तीपुर, नालंदा में वज्रपात होने की आशंका है. इन जिलों में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है और लोगों को घर में रहने के लिए कहा गया है.

इन जिलों में तेज बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, आज प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश हो सकती है. इन जिलों में गया, कटिहार, दरभंगा, गोपालगंज, बांका, मुंगेर, मधेपुरा, बक्सर, औरंगाबाद, अररिया, समस्तीपुर, सीवान, शिवहर, सहरसा, खगड़िया. दरभंगा, मुजफ्फरपुर, वैशाली, भोजपुर शामिल है.

मौसम विभाग ने मौसम के मिजाज को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. बादल गरजने या बिजली चमकने का आवाज सुनाई देने पर घर से बाहर ना निकलने की सलाह दी गई है. वहीं पेड़ों के नीचे रुकने के लिए मना किया गया है. क्योंकि पेड़ बिजली के सुचालक होते है. इसी के साथ किसानों को भी सतर्क रहने के लिए कहा गया है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment