Follow Us

होली पर बारिश डाल सकती है रंग में भंग

होली पर बारिश डाल सकती है रंग में भंग

बिहार में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. इसका असर आज भी जारी रहेगा. राज्य के कुछ जिलों में आज भी बादल गरजने के बाद साथ-साथ बिजली भी चमक सकती है. वहीं, कुछ जिलों में आज धूप निकलने की वजह से तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है. कहीं-कहीं आंशिक बादल छाए रहने की भी आशंका हैं. मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले 2 दिनों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में 3-5°C की वृद्धि हो सकती है.

इन जिलों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि आज अररिया, किशनगंज और औरंगाबाद में बारिश हो सकती है. यहां बादल गरजने के साथ-साथ बिजली भी चमक सकती है. इसी तरह से 24 मार्च से 26 मार्च तक सीतामढ़ी, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया और कटिहार में बारिश हो सकती है. इस महीने के बाद बारिश रुक सकती है. होली के दिन इन जिलों में बारिश के हालात बने रहेंगे.

तापमान में हो रही वृद्धि

बारिश के बाद राज्य के अधिकांश जिलों में धूप निकल रही है, जिस वजह से सभी जिलों में तापमान में वृद्धि हो रही है. आने वाले दिनों में गर्मी भी बढ़ सकती है. आज राज्य में अधिकतम तापमान 30°C से 32°C के बीच और न्यूनतम तापमान 18 से 20 °C के बीच रहने अनुमान है. वहीं, 22 मार्च के दिन लगभग सभी जिलों में तापमान में वृद्धि हुई है.

राज्य में सबसे अधिक तापमान दरभंगा में दर्ज किया गया है. यहां का अधिकतम तापमान 30.4°C दर्ज किया गया है. जबकि सबसे कम न्यूनतम तापमान मोतीहारी में दर्ज किया है. यहां का न्यूनतम तापमान 13°C दर्ज किया गया है. बदलते मौसम की वजह से लोगों की तबियत भी ख़राब हो सकती है. ऐसे में आप अपनी सेहत का भी ध्यान रखें.

 

pnews
Author: pnews

Leave a Comment