Follow Us

ऑनलाइन नौकरी का झांसा देकर देह व्यापार में झोंका, मना करने पर आरोपी बनाता अश्लील वीडियो

ऑनलाइन नौकरी का झांसा देकर देह व्यापार में झोंका, मना करने पर आरोपी बनाता अश्लील वीडियो

दक्षिणी दिल्ली के पॉश इलाके वसंत कुंज से एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां लड़कियों को नौकरी का झांसा देकर देह व्यापार करवाया जाता था. इस मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और तीन लड़कियों को इस चंगुल से छुड़वाया है.

दरअसल, वसंत कुंज के नर्मदा अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 404 में लड़कियों को बंधक बनाकर उनके साथ जबरन देह व्यापार में धकेलने का मामला सामने आया है. नर्मदा अपार्टमेंट के चौथे माले पर फ्लैट नंबर 404 में वाई. प्रेम चंद्र मीतेई उर्फ अमित पिछले 4 साल से किराये पर रहता था. अमित साइंस से ग्रेजुएट था. अमित नामी सैलून में ऑनलाइन नौकरी का झांसा देकर लड़कियों से देह व्यापार करवाता था.

इसके लिए अमित ने सोशल मीडिया पर कई जगह प्रोफाइल भी बना रखी थी और नौकरी के नाम पर डेढ़ लाख रुपये की तनख्वाह का झांसा देता था. नौकरी की तलाश में देश के अलग-अलग राज्यों से लड़कियां इसके झांसे में आ जाती थी. मगर जब वह दिल्ली पहुंचती थी तो अमित उन लड़कियों को इसी फ्लैट में लेकर आता था. उनसे देह व्यापार के लिए जबरदस्ती करता था. अगर कोई लड़की न करती थी तो उसका अश्लील फोटो और वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल करता था. जिस कारण लड़कियां मजबूर होकर देह व्यापार के दलदल में धंसती चली जा रही थी.
पुलिस के मुताबिक कुछ लड़कियों से आरोपी ने बलात्कार करने की भी कोशिश की थी. पूरा मामला दिल्ली पुलिस के सामने तब आया, जब 19 मार्च को एक पीसीआर कॉल वसंत कुंज थाने में मिली कि एक लड़की जो सड़क पर बेतहाशा परेशान थी, पुलिस की टीम तुरंत मौके पर पहुंची. उसके बाद लड़की ने आपबीती जब पुलिस को बताई. उसके बाद वसंत कुंज थाने की पुलिस फ्लैट में छापा मारा. उस समय फ्लैट से एक और लड़की को पुलिस ने रेस्क्यू किया. इन दोनों की हालत ऐसी थी कि यह कुछ भी बोलने में काफी घबरा रही थी.

लिहाजा पुलिस ने इन लड़कियों की काउंसलिंग की. उसके बाद एक और लड़की का पता लगा. कुल मिलाकर पुलिस ने अमित के चंगुल से फिलहाल तीन लड़कियों को छुड़वाया है. जिस तरह से अमित यह रैकेट चलाता था, दिल्ली पुलिस को पूरा भरोसा है कि इसने और कई लड़कियों को भी सेक्स रैकेट के इस दलदल में धकेला होगा. जिसके लिए दिल्ली पुलिस लगातार जांच कर रही है.

दिल्ली पुलिस ने आरोपी के सात बैंक अकाउंट को खंगाला है, जिसमें से एक अकाउंट में 22 लाख तक का ट्रांजैक्शन हुआ है. दिल्ली पुलिस इस मामले की भी जांच कर रही है कि इस पूरे रैकेट में अमित के अलावा भी और शख्स शामिल है क्या. लिहाजा पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. वहीं नर्मदा अपार्टमेंट के आरडब्ल्यूए प्रेजिडेंट विक्रम गहलोत ने बताया कि यह घटना बेहद चौंकाने वाली है. इस घटना के बाद से बाहरी लोगों के आवाजाही को लेकर के RWA द्वारा नियम और सख्त किए जाएंगे.

इस पूरी घटना के बाद जिले के डीसीपी रोहित मीणा ने दिल्ली और देश के लड़कियों से यह संदेश दिया कि ऑनलाइन इस तरह के झांसे से सतर्क रहे. नौकरी के झांसा में किसी भी तरह से न फंसे. इस तरह के लुभावने ऑफर अगर मिलते हैं तो सबसे पहले उसे कंपनी या व्यक्ति की अच्छे तरीके से जांच कर लें, उसके बाद ही आगे कोई कदम उठाएं.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment