Follow Us

कश्मीर में 300 फीट गहरी खाई में गिरी गाड़ी, बिहार के 9 मजदूरों की मौत

कश्मीर में 300 फीट गहरी खाई में गिरी गाड़ी, बिहार के 9 मजदूरों की मौत

 

बिहार के बगहा से पलायन कर मजदूरी करने कश्मीर जा रहे 9 मजदूरों की सड़क हादसे दर्दनाक मौत हो गई है. जबकि मृत मजदूरों के अलावा स्थानीय एक चालक भी इनमें शामिल है. घटना के बाद बिहार के बगहा में कोहराम मचा है. बताया जा रहा है कि होली बाद मजदूरी करने के लिए बगहा अनुमंडल क्षेत्र के अलग अलग हिस्सों से 9 मजदूर कश्मीर जा रहे थे. इसी दौरान कश्मीर के एनएच 44 रामबाण के समीप गुरुवार की देर रात तेज़ आंधी तूफान और बारिश के कारण बोलेरो गाड़ी अनियंत्रित होकर करीब 300 फीट गहरी खाई में गिर गई और गाड़ी में सवार चालक समेत सभी 10 लोगों की मौत हो गई.

अब तक मिली जानकारी के अनुसार, मृतकों में चार मजदूर पिपरासी प्रखंड के भैसहिया और आस पास के गांव के रहने वाले हैं. जबकि एक भैरोंगंज थाना क्षेत्र के व एक सिरसिया नौरंगिया थाना क्षेत्र का जबकि एक व्यक्ति पटखौली के कैलाशनगर का निवासी है. पिपरासी प्रखंड के सेमरा लबेदाहा पंचायत की मुखिया मनोरमा देवी ने बताया कि सेमरा लबेदहा के भैसाहिया गांव से दो लोगों के मौत की सूचना मिल रही है. मजदूरों की मौत की सूचना पर परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. हालांकि रेस्क्यू के बाद अभी शवों की पहचान भी हो गईं है. परिजन कश्मीर में रह रहे अन्य मजदूरों से संपर्क कर रहे हैं. लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है.

बता दें कि मृतकों में पिपरासी प्रखंड अंतर्गत सेमरा लबेदाहा पंचायत के भैसहिया गांव निवासी इंद्रजीत बीन, अवधेश बिन शामिल हैं. इन्हीं के अगुवाई में भैरोगंज के इनार बरवा निवासी विपिन मुखिया समेत बहेरी स्थान पिपरासी के राजू बीन व हरी बीन , नौरंगिया थाना क्षेत्र अंतर्गत सिरिसिया के रामबेलास बीन, बेलौरा के राजन मुखिया, पटखौली के कैलाशनगर निवासी राजकुमार बीन के साथ सभी मजदूरी के लिए कश्मीर जा रहे थे. एक मजदूर यूपी के सोहसा सिसवा थाना का संदीप बिन बताया जा रहा है.

इस सम्बन्ध में पश्चिम चम्पारण के जिलाधिकारी दिनेश कुमार राय ने बताया की उन्हें भी सूचना मिली है. घटना की जानकारी के साथ प्रशासन अग्रेतर कार्रवाई की भी जानकारी जुटाने में जुटा है. इधर, इस घटना के बाद बगहा के इन अलग अलग इलाकों में मृत मजदूरों के घर कोहराम मचा है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment