Follow Us

ऑटो चालक की बेटी ने बिहार बोर्ड मैट्रिक टॉपर लिस्ट में बनाई जगह

ऑटो चालक की बेटी ने बिहार बोर्ड मैट्रिक टॉपर लिस्ट में बनाई जगह

 

रोहतास जिला के डेहरी के सुजानपुर गांव में ऑटो चालक की बेटी ने पूरे बिहार में मैट्रिक की परीक्षा के परिणाम में टॉप- 10 में स्थान बनाया है. अमझौर के पीपीसीएम हाईस्कूल की छात्रा अंजली कुमारी इस बार मैट्रिक की परीक्षा में टॉपर में शुमार हुई है. अंजलि को पूरे बिहार में टॉपर की सूची में नौवां स्थान प्राप्त हुआ है. जिससे अंजलि के घर में काफी खुशी है। अंजलि को कुल 480 अंक प्राप्त हुए हैं. वह बताती है कि उसके गांव सुजानपुर से स्कूल काफी दूर है, फिर भी वो कभी स्कूल ड्रॉप नहीं किया. पैदल तो कभी साइकिल से स्कूल जाकर पढ़ाई की और जब परिणाम आया तो पूरे बिहार में टॉपर की सूची में अपना नाम देखकर वह गदगद हो गई.

ऑटो ड्राइवर जयप्रकाश सिंह तथा गृहणी वीणा देवी की पुत्री अंजली ने कमाल कर दिया है. पूरे रोहतास जिला में तो पहला स्थान है ही, साथ ही पूरे बिहार में नौवां रैंक हासिल कर सबको चौंका दिया है. अंजलि कहती है कि बिना किसी बड़े कोचिंग संस्थान के मदद से सेल्फ स्टडी और गुरुजनों के आशीर्वाद से उन्हें यह मुकाम हासिल हुआ है. यही कारण है कि एक ऑटो ड्राइवर की बेटी होते हुए भी वह आगे चलकर आईएएस अधिकारी बनना चाहती है.

अंजलि के पिता जयप्रकाश सिंह कहते हैं कि पढ़ाई लिखाई में आर्थिक संकट आती रहती है, जिसे वह देर से ही सही, पूरा कर देते हैं. अंजली दो बहन है. उसकी मां बिमला देवी कहती है कि उनकी दोनों बेटियां ही उनके जीवन की पूंजी है और बेटियों को तरक्की के मुकाम पर देखना उनके परिवार का सपना है. अंजलि के इस सफलता से पूरा गांव खुश है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment