Follow Us

तेजस्वी और तारकिशोर की सिक्योरिटी हुई टाइट, अब मिलेगी वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा

तेजस्वी और तारकिशोर की सिक्योरिटी हुई टाइट, अब मिलेगी वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा

लोकसभा चुनाव से पहले बिहार सरकार ने प्रदेश के दो पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और तारकिशोर प्रसाद की सुरक्षा बढ़ाने का निर्णय लिया है. ये दोनों उपमुख्यमंत्री अब वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा घेरे में रहेंगे. इसे लेकर गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिया है.

गृह विभाग ने जारी किया आदेश

गृह विभाग ने बिहार के पुलिस महानिदेशक को दोनों पूर्व उपमुख्यमंत्री को सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया है. आदेश में कहा गया है कि लोकसभा चुनाव के दौरान होने वाले दौरों को देखते हुए तथा प्राप्त आकलन रिपोर्ट के आधार पर राज्य सरकार ने यह फैसला लिया है. बताया जाता है कि इसके तहत करीब एक दर्जन सुरक्षाकर्मी होते हैं, जिनमें कई कमांडो भी होते हैं. उल्‍लेखनीय है कि तेजस्वी यादव ने बुधवार को पूर्णिया से चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत भी कर दी है.

कम कर दी गई थी सुरक्षा

गौरतलब है कि उपमुख्यमंत्री रहते हुए तेजस्वी यादव को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिली थी, लेकिन इस साल जनवरी के अंत में महागठबंधन सरकार गिरने के बाद उनकी सुरक्षा घटा दी गई थी. इसके बाद उन्हें एक सामान्य मंत्री के रूप में सुरक्षा मिल रही थी. वहीं, तार किशोर प्रसाद को जुलाई 2023 में अग्निपथ आंदोलन के दौरान वाई श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला किया था, लेकिन बाद में इसे वापस ले लिया गया था. अभी उन्हें विधायकों को मिलने वाली सुरक्षा हासिल है.

अब सुरक्षा में इतने जवान रहेंगे तैनात

आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए तेजस्वी यादव और तारकिशोर प्रसाद दोनों को वाई श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला किया गया है. वाई प्लस श्रेणी में लगभग एक दर्जन सुरक्षाकर्मी होते हैं. इसमें दो से चार कमांडो और पुलिसकर्मी होते हैं.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment