Follow Us

नीतीश कुमार ने कैंसर से जूझ रहे सुशील मोदी से की मुलाकात

नीतीश कुमार ने कैंसर से जूझ रहे सुशील मोदी से की मुलाकात

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज यानी 7 अप्रैल को बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के राजेंद्र नगर स्थित उनके आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. नीतीश कुमार ने इस दौरान उनके इलाज के संबंध में भी विस्तृत जानकारी ली. साथी सीएम ने सुशील कुमार मोदी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की और कहा कि जल्द ही वो स्वस्थ होकर लोगों के बीच फिर से उपस्थित होकर उनकी सेवा करेंगे. इस दौरान सीएम के साथ बिहार के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी एवं राज्यसभा सांसद संजय कुमार झा भी मौजूद रहे.

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने हाल ही मे बताया था कि उन्हें छह माह से कैंसर से पीड़ित होने की बात पता चली है. जिसके चलतो वो पार्टी के लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान में हिस्सा नहीं ले सकेंगे. इस खबर के सामने आने के बाद कई राजनीतिक दिग्गजों ने सुशील मोदी से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की और उनके जल्द ठीक होने की कामना की. इससे पहले आरजेडी नेता पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव ने भी उनके आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की थी.

बता दें कि अपने तीन दशक से अधिक के राजनीतिक करियर में सुशील मोदी विधायक, विधान परिषद के सदस्य, लोकसभा सदस्य और राज्यसभा के सदस्य भी रहे. वह 2005 से 2013 और 2017 से 2020 तक वो बिहार के उप मुख्यमंत्री भी रहे. सुशील मोदी ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत पटना विश्वविद्यालय में एक छात्र कार्यकर्ता के रूप में की थी. 1973 में वो पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ के महासचिव भी बने. 1990 में वो सक्रिय राजनीति में शामिल हुए ‘पटना सेंट्रल’ विधानसभा (अब कुम्हरार विधानसभा क्षेत्र) से उन्होंने चुनाव लड़ा और उसमें जीत हासिल की. 2004 में वो भागलपुर से लोकसभा के सदस्य चुने गए.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment