Follow Us

50 लाख की काली कमाई डकारने वाला इंस्पेक्टर गिरफ्तार, एनकाउंटर की धमकी देना पड़ा भारी

50 लाख की काली कमाई डकारने वाला इंस्पेक्टर गिरफ्तार, एनकाउंटर की धमकी देना पड़ा भारी

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हैरान करने वाला मामला सामने आया है. चेकिंग के दौरान पुलिस ने हवाला के 85 लाख पकड़े जाने पर एसएसपी ने बड़ी कार्रवाई की है. सूत्रों के मुताबिक हवाला के 50 लाख लूटने के आरोपित चौकी इंचार्ज को ससपेंड कर दिया गया है. बेनीगंज चौकी प्रभारी आलोक सिंह को एसएसपी ने निलंबित कर दिया है.

चेकिंग के दौरान पुलिस ने 50 लाख पकड़े
दरअसल, बीते रविवार चेकिंग के दौरान पुलिस ने 50 लाख पकड़े थे. इसमें आरोप था कि 50 लाख रुपये की हेराफेरी हुई. बाकी बचे रुपये लौटा दिए थे. जानकारी के मुताबिक कुल 85 लाख की रकम थी. दरअसल युवक ने बचे रुपये की दरोगा से मांग की तो एनकाउंटर की धमकी देकर युवक को भगा दिया. इसके बाद एक व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी. सूचना के बाद पुलिस ने दरोगा के घर छापा मारा तो 44 लाख रुपये बरामद हुए.

सीओ सिविल लाइन अम्रत जैन ने बताया कि दो दिन पूर्व क्वार्सी क्षेत्र के केला नगर में बाइक सवार बदमाशों ने एक महिला से पर्स लूट लिया था. पर्स में मोबाइल व नगदी थी. सब इंस्पेक्टर विजय कुमार घटना को गंभीरता से लेते हुए क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरा के आधार पर लुटेरों को चिन्हित किया. पुलिस ने लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए मुखबिर तंत्र को सक्रिय करने के साथ संभावित स्थानों पर लुटेरों की तलाश की। तो मंगलवार को दोनों लटूरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर महिला से लूटा गया पर्स ,उसमें रखी 1600 रुपए की नगदी ,मोबाइल फोन के अलावा लूट में प्रयोग की गई बाइक भी बरामद कर ली है। लुटेरों को अग्रिम कार्रवाई करने के साथ जेल भेजा जा रहा है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment