Follow Us

बस हादसे के बाद एक्शन में सरकार, स्कूलों को जारी किए आदेश

बस हादसे के बाद एक्शन में सरकार, स्कूलों को जारी किए आदेश

हरियाणा सरकार ने गुरुवार को महेंद्रगढ़ में कई बच्चों को ले जा रही एक स्कूल बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद जांच के आदेश दिए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक ड्राइवर कथित तौर पर नशे में था और स्कूल बस के पास फिटनेस प्रमाणपत्र और अन्य दस्तावेज नहीं थे.
ईद के मौके पर सार्वजनिक अवकाश के बावजूद गुरुवार को खुले रहने वाले स्कूल और कुछ अन्य स्कूलों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. बता दें इसको लेकर हरियाणा के परिवहन मंत्री असीम गोयल का बड़ा एक्शन देखने को मिला है. इस मामले में मंत्री असीम गोयल ने सबसे पहले दिवंगत बच्चों के प्रति दुख किया. भयानक हादसे के बाद परिवहन मंत्री असीम गोयल ने बड़े आदेश जारी करते हुए पूरे हरियाणा प्रदेश के स्कूलों के वाहनों की फिटनेस की जांच करवाने के आदेश दे दिए हैं.
इसमें कनीना थाना में आरोपी ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया और साथ ही स्कूल प्रबंधन और स्कूल के मालिक के खिलाफ भी जांच के आदेश दिए गए. इसके बाद स्कूल की प्रिंसपिल दीप्ती राव को पुलिस ने हिरासत में लिया. वहीं फरार स्कूल का मालिक राजेंद्र लोडा और ड्राइवर धर्मेंद्र कुमार को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

महेंद्रगढ़ जिले के कनीना कस्बे में स्कूल बस हादसे में 6 मासूम बच्चों की जान चली गई और 20 बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं. जिनको रेवाड़ी अस्पातल में भर्ती कराया गया है. वहीं बस हादसे में मृतक छात्रों के अंतिम संस्कार में शिक्षा मंत्री महेंद्रगढ़ के झाड़ली गाँव में पहुंची. शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने परिजनों को संवेदना देते हुआ कहा कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई होगी. जांच पूरी तरह और निष्पक्ष होगी. मासूमों की मौत के आरोपी को बक्शा नहीं जाएगा. सरकार की तरफ से अधिकारीयों को आदेश जारी किए गए है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment