Search
Close this search box.

हसनपुर प्रखंड क्षेत्र में अकीदत के साथ ईद उल फितर की नमाज अदा की गई

हसनपुर प्रखंड क्षेत्र में अकीदत के साथ ईद उल फितर की नमाज अदा की गई

आज़ाद इदरीसी

मुस्लिम मोहल्लों में दिखी रौनक, नए परिधानों में नजर आए बच्चे व युवतियां

हसनपुर: प्रखंड में गुरुवार को ईद उल्लासपूर्ण माहौल में मनाई गई। सुबह में ही ईदगाहों एवं मस्जिदों में अकीदत के साथ रोजेदारों ने नमाज अदा की और मुल्क के सलामती की दुआ की। इसके बाद गले मिलकर सभी ने एक-दूसरे को मुबारकबाद दिया। नमाज के बाद बाहर इंतजार कर रहे गरीबों में लोगों ने दान भी किया। बाजार स्थित जामा मस्जिद,सपरी ईदगाह,रामपुर मस्जिद,शासन ईदगाह,सिरसिया ईदगाह,मोहिउद्दीनपुर ईदगाह,बहत्तर ईदगाह,दुधपुरा जामा मस्जिद,केशरौरा ईदगाह आदि जगहों पर नमाज अदा की गई। नमाज के पश्चात पूरे मुल्क मे अमन चैन की दुआ मांगी गई और एक दूसरे से गले मिलने का सिलसिला दिन भर जारी रहा। नमाज अदा के पुर्व जामा मस्जिद के इमाम मौलाना मिनतुल्लाह कासमी ने कहा कि रमजान जैसे मुबारक महीने में खुदा अपने बंदों के बीच बहुत करीब हो कर अधिक नवाजता है और रोजेदारों व ईद की नमाज मे पहुंचे लोगों की दुआओं को आसानी से कबूल करता है। हम जिस तरह रमजान के महिने मे हर बुराई से बचे हैं वैसे ही पुरे साल बचने की अपील किया है।

गर्मजोशी से किया मेहमानों का स्वागत

प्रखंड के विभिन्न मुस्लिम मोहल्लों की सड़कों,गलियों, ईदगाह, मस्जिदों के सामने विशेष साफ-सफाई अभियान व चूने का छिड़काव कराया गया था। इस मौके पर ईदी भी दी गई। घरों में महिलाओं ने सेवइयां,जर्दा फुलौरी,चिप्स और छोला सहित अन्य लजीज व्यंजन तैयार किए थे। देर शाम तक मेहमानों का गर्मजोशी से स्वागत किया गया और उन्हें विभिन्न प्रकार के व्यंजन भी खिलाए गए।

सज धज कर पहुंचे बच्चे, सोशल मीडिया पर अपलोड किया फोटो

ईदगाहों पर छोटे बच्चे भी अपने परिजनों के साथ सजधज कर नमाज अदा करने पहुंचे। युवाओं और बच्चों ने खूब फोटो खिंचवाई। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर अपलोड कर ईद की मुबारकबाद भी दी।

ईदगाहों व मस्जिदों पर रही सुरक्षा व्यवस्था,डटे रहे पुलिसकर्मी

इस अवसर पर थाना प्रभारी निशा भारती,बीडीओ जय किशन दल बल के साथ पुरे प्रखंड क्षेत्र में गश्त करते दिखे। नमाज के पश्चात कई समाजसेवियों,राजनीतिक दल नेताओं व गणमान्य लोगों ने ईदगाहों व मस्जिदों में पहुँच कर ईद के मुबारकबाद दिया।

 

pnews
Author: pnews

Leave a Comment