Follow Us

दोपहर 12.39 पर ही गृह मंत्री अमित शाह ने क्यों किया नामांकन?

दोपहर 12.39 पर ही गृह मंत्री अमित शाह ने क्यों किया नामांकन?

 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज गांधीनगर लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. शाह इस सीट से भाजपा उम्मीदवार हैं. खास बात यह है कि जब शाह गांधीनगर के जिलाधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी को नामांकन पत्र सौंप रहे थे उस समय घड़ी पर विशेष समय हो रहा था. जी हां, गृह मंत्री ने दोपहर ठीक 12 बजकर 39 मिनट पर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. तस्वीर में पीछे घड़ी की सुई भी दिखाई देती है. इस समय को ‘विजय मुहूर्त’ माना जाता है. इस अवसर पर उनके साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी थे.

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष ने 2019 के आम चुनाव में गांधीनगर निर्वाचन क्षेत्र से पांच लाख से ज्यादा मतों के अंतर से जीत हासिल की थी. गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीटों पर तीसरे चरण में सात मई को मतदान होगा.

शाह ने तस्वीरें शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘आज गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन किया. मोदी जी के नेतृत्व में बीते 5 सालों में क्षेत्र की जनता की सेवा करने का जो अवसर मिला, उसे इस लोकसभा चुनाव में क्षेत्रवासियों के आशीर्वाद से आगे बढ़ाने के लिए उत्सुक हूं. मुझे विश्वास है कि गांधीनगर की जनता अपना आशीर्वाद देकर ‘फिर एक बार मोदी सरकार’ लाने में बड़ा योगदान देगी.’

बूथ कार्यकर्ता से संसद तक

नामांकन के बाद शाह ने कहा कि मैं इसी सीट से 30 साल से विधायक, सांसद रहा. यहीं पर एक छोटे से बूथ कार्यकर्ता से संसद तक पहुंचा हूं.

शाह ने कहा कि यह मेरे लिए गर्व की बात है कि इस सीट का प्रतिनिधित्व लालकृष्ण आडवाणी, अटल जी ने किया और जिस सीट पर स्वयं नरेंद्र मोदी जी खुद मतदाता हैं, उस सीट का प्रतिनिधित्व करने का मौका भाजपा ने दिया है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment