Follow Us

100 रुपये के लालच में इमाम चौक पर फहराया भगवा झंडा, रामनवमी पर माहौल बिगाड़ने का प्रयास करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार

100 रुपये के लालच में इमाम चौक पर फहराया भगवा झंडा, रामनवमी पर माहौल बिगाड़ने का प्रयास करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार

 

कन्नौज: रामनवमी की शोभायात्रा में मुस्लिम धर्म के इमाम चौक पर भगवा झंडा फहराने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तरा किया गया है. आरोपियों की पहचान सीसीटीवी से की गई है. आज गिरफ्तारी करते हुए घटना का एसपी ने खुलासा किया है. रामनवमी की यात्रा में दो धर्मों के बीच बबाल होने से बचा था. कन्नौज कोतवाली क्षेत्र के कचहरी टोला मोहल्ले का मामला है.

एसपी अमित कुमार आनंद ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि 17 अप्रैल को थाना कोतवाली कन्नौज में शाम के समय राम नवमी की शोभा यात्रा निकल रही थी. शोभा यात्रा के रूट में एक इमाम चौक चबूतरा है, जो दूसरे समुदाय के लिए धार्मिक कार्यों में प्रयोग किया जाता है. यह उनके लिए महत्वपूर्ण है. जब शोभा यात्रा इस चौक के पास पहुंची तो शोभायात्रा से एक शख्स अचानकर निकलकर चबूतरे पर चढ़ गया. जिसे तुरंत मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों और जनता ने उतार दिया.
एसपी ने आगे बताया कि जब युवक को पकड़ने का प्रयास किया गया तो वह भीड़ से इधर-उधर गायब हो गया. पुलिस ने आज चार आरोपियों की गिरफ्तारी की है. इसमें झंडा लेकर चढ़ने वाले युवक अभय उर्फ मुर्गी को गिरफ्तार किया गया है, जिसने पूछताछ में बताया है कि इसके अन्य साथी, राहुल, विशाल और आशीष
ने उसको 100 रुपये देने का लालच दिया था, जिसके चलते वह उस पर चढ़ गया. जब इसको उतारा गया तो यह झंडा अपने साथी विशाल को देकर गायब हो गया.
घटना के बाद चारों आरोपी शोभायात्रा से अलग होकर अलग-अलग चले गए. आज इनको गिरफ्तार किया गया है. इनसे पूछताछ में अन्य लोगों के नाम भी सामने आये हैं. जिनके संबंध में कार्रवाई की जा रही है. ये सभी थाना कोतवाली कन्नौज के रहने वाले हैं. मामले की विवेचना की जा रही है जो भी तथ्य सामने आएंगे. उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ने घटना के समय सूझबूझ से काम लेते हुए शोभायात्रा को सकुशल संपन्न कराया था.

 

pnews
Author: pnews

Leave a Comment