Follow Us

गैस सिलेंडर ब्लास्ट के बाद बिहार में मची तबाही

गैस सिलेंडर ब्लास्ट के बाद बिहार में मची तबाही

बगहा एक साथ एक ही समय में दो अलग-अलग जगहों पर भीषण आगजनी की घटना में दर्जनों घर जलकर खाक हो गए हैं. आग लगने से इलाके में हाहाकार मच गया है. दरअसल, तेज पछुआ हवाओं ने झुग्गी झोपड़ी में रहने वालों की मुसीबत बढ़ा दिया है. हिट वेब के बिच आये दिन हो रहीं अगलगी की घटनाओं से लोग सबक नहीं लें रहे हैं, लिहाजा जान माल का भारी नुकसान हो रहा है.
आग में 7 घर जलकर हुए राख
जानकारी के लिए बता दें कि नक्सल प्रभावित लौकरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत हर्नाटांड़ के सेमरा घुसुक पुर में कुल 7 घर जलकर स्वाहा हो गए हैं. घरों में शादी विवाह की तैयारी के लिए खरीददारी कर रखे गए सामान और कई बेज़ुबान बकरियां व गाय भैंस समेत ट्रैक्टर ट्राली भी जल गए हैं. हैरत की बात है कि अभी तक मौके पर कोई फायर बिग्रेड की टीम या दमकल की गाड़ी नहीं पहुंची है.

गांव दर्जनों घर जलकर राख
वहीं दूसरी ओर धनहा से सटे गंडक दियारा वर्ती नदी थाना क्षेत्र के चिउरही पंचायत अंतर्गत नैनहा बिनवलिया गांव में भी भीषण आग लग गई. जिसमें दर्जनों घर जलकर राख हो गए हैं हालांकि यहां सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम नदी थाना की पुलिस के साथ आग कड़ी मशक्क़त कर आग बुझाने की कवायद में जुटी है.
प्रशासन ने दिया मदद का भरोसा
साथ ही बता दें कि नदी थाना क्षेत्र के नैनहा बिनवलिया में आग लगने से सिलेंडर ब्लास्ट हुआ है. जिसके कारण आग तेजी से आस पास के कई घरों में फैल गई और देखते ही देखते कइयों के आशियाने छीन गए हैं. लोग दाने-दाने को मोहताज हो गए हैं. हालांकि प्रशासन की ओर से राहत मदद के लिए भरोसा दिलाया गया है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment