Search
Close this search box.

मंदिरों में चोरी करने वाले गिरोह को भांडा फूटा

मंदिरों में चोरी करने वाले गिरोह को भांडा फूटा

बिहार की राजधानी पटना में बीते कुछ दिनों से मंदिरों में चोरी की वारदातें काफी बढ़ गई थीं. इसको लेकर स्थानीय लोगों में गुस्सा भी देखने को मिल रहा था. हालांकि, अब पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है. पुलिस ने मंदिर में चोरी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है. पटना पुलिस ने एक चोर को गिरफ्तार कर लिया है. उसके पास से चोरी के माल भी बरामद कर लिया गया है. अब उससे पूछताछ करके गिरोह के अन्य सदस्यों को भी पकड़ने की योजना बनाई जा रही है.
दरअसल, हाल ही में पटना सिटी के चौक थाना क्षेत्र के मोर्चा रोड स्थित राम जानकी मंदिर में चोरी हुई थी. ये घटना सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई थी. सीसीटीवी में साफ दिख रहा था कि चोर सन्नाटे में मंदिर के गेट का ताला तोड़ कर मंदिर में दाखिल हुए. चोर ने भगवान की मूर्ति, दान पेटी से नकदी, पूजा की थाली, पूजा का सारा बर्तन, घड़ा और घंटी समेत लाखों का सामान चोरी करके फरार हो गए थे. चोरी की घटना के बाद मंदिर के पुजारी ने थाने में चोरी का मामला दर्ज कराया था.
इस मामले में पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की थी और सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से चोर की पहचान की. इस मामले में पुलिस ने त्वरित करवाई करते हुए चोरी के समान के साथ एक चोर को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि मंदिर में चोरी करने वाला चोर की पहचान सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मालसलामी इलाके का रहने वाला राहुल कुमार के रूप में हुई है. आरोपी पहले शराब मामले में जेल भी जा चुका है. फिलहाल पुलिस ने गिरफ्तार चोर से कड़ी पूछताछ कर गिरोह के अन्य सदस्यों की जानकारी जुटा रही है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment