Follow Us

बिहार में कांग्रेस आज घोषित कर सकती है अपने कैंडिडेट, देखिए किस-किसको मिल सकता है टिकट?

बिहार में कांग्रेस आज घोषित कर सकती है अपने कैंडिडेट, देखिए किस-किसको मिल सकता है टिकट?

 

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में बिहार की 4 सीटों पर जनता अपना फैसला EVM में कैद कर चुकी है और अब दूसरे चरण के महासंग्राम पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. वहीं तीसरे और चौथे चरण के लिए भी मैदान सजने लगा है. तीसरे और चौथे चरण के लिए नामांकन का दौर शुरू हो चुका है, लेकिन कांग्रेस अभी तक अपने हिस्से की 6 सीटों पर कैंडिडेट तक घोषित नहीं कर पाई है. हालांकि, अब कांग्रेस पार्टी इसको लेकर सीरियस हो गई है. इस मुद्दे पर रविवार (21 अप्रैल) को नई दिल्ली में कांग्रेस के सीइसी की बैठक हुई. इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी शामिल हुए थे. जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में कैंडिडेट के नाम फाइनल कर लिए गए हैं.
सूत्रों के मुताबिक, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की ओर से आज (सोमवार, 22 अप्रैल) को इसकी घोषणा कर दी जाएगी. सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में बिहार की सभी 6 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई. इनमें पटना साहिब से मीरा कुमार के बेटे अंशुल कुमार, समस्तीपुर से महेश्वर हजारी के बेटे सन्नी हजारी, महाराजगंज से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह के बेटे आकाश सिंह और मुजफ्फरपुर से अजय निषाद के नाम की चर्चा शामिल है. हालांकि, इस संबंध में जब कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजीव सिंह से बात की गई, तो उन्होंने इन सभी नामों का खंडन किया.
कांग्रेस के संभावित कैंडिडेट की लिस्ट में समस्तीपुर से सन्नी हजारी का नाम चौंकाने वाला है. बता दें कि सन्नी हजारी के पिता महेश्वर हजारी जेडीयू के दिग्गज नेता हैं और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफी करीबी माने जाते हैं. वह इस समय बिहार सरकार में मंत्री हैं. बता दें कि एनडीए खेमे से चिराग पासवान ने समस्तीपुर से शांभवी चौधरी को टिकट दे दिया है. शांभवी के पिता अशोक चौधरी भी जेडीयू के दिग्गज नेता हैं और नीतीश सरकार में मंत्री हैं. अब अगर कांग्रेस ने सन्नी हजारी को टिकट दिया है तो इस सीट पर जेडीयू नेताओं के बच्चों में मुकाबला देखने को मिलेगा. वहीं दोनों प्रत्याशियों के पिता के लिए धर्मसंकट खड़ा हो जाएगा.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment