Follow Us

कंडोम के जरिए सोना तस्‍करी, दुबई-नेपाल के रास्‍ते यूपी पहुंच रहा था

कंडोम के जरिए सोना तस्‍करी, दुबई-नेपाल के रास्‍ते यूपी पहुंच रहा था

उत्तर प्रदेश के रामपुर जमपद में पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है. सोना तस्करी और लूट की वारदात से जुड़े 5 अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों के पास से पुलिस ने लगभग आधा किलो से ज्यादा सोना और 13 लाख रुपये कैश बरामद किए है. पुलिस के अनुसार ये लोग सोने के तस्करी के लिए ऐसा तरीका अपनाते थे जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. दरअसल ये लोग सोने की तस्करी के लिए सोने के गोले को तरल पदार्थ से चिकना कर उसे कंडोम में रख कर अपने मलद्वार में छुपा लेते थे और एयरपोर्ट पर कस्टम के दौरान पकड़े नहीं जाते थे.
बता ये सोना दबई से तस्करी कर रामपुर के टांडा लाया जा रहा था. इस सोने को सबसे पहले दुबई से तस्करी कर मुंबई लाया गया उसके बाद इसे नपाल ले जाया गया. जहां से टैक्सी के द्वारा इसे रामपुर लाया जा रहा था. इसी दौरान साने को 28-29 अप्रैल की रात में लुटेरों ने ही हाथ साफ कर दिया. मामला पुलिस के पास जाने के बाद इस घटना की चर्चा चारों तरफ फैल गई
मुठभेड़ में गिरफ्तार हुए आरोपी
एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि तारिक ने पुलिस को बताया कि तारिक व उसका साथी अजहर, मुकीम, फरहान चारों लोग टांडा से दिल्ली कार द्वारा एयरपोर्ट पहुंचे थे, इसके बाद यहां से आरोपी फ्लाइट से मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे और 28 अप्रैल की रात में इंडिगो की फ्लाइट से मुंबई का लियाकत 1100 ग्राम सोना लेकर आया था. मुंबई में दुबई से आने वाली फ्लाइट काठमांडू नेपाल जानी थी. इसी फ्लाइट में सभी लोग सवार हुए और फ्लाइट के काठमांडू पहुंचने पर काठमांडू से ही फ्लाइट से वह नेपाल के नेपालगंज पहुंचे और फिर वहां से सड़क मार्ग से होते हुए रामपुर के टांडा आ रहे थे.
इस दौरान रामपुर जनपद के मिलक थाना इलाके में उनके साथ लूट की घटना हो गई. एसपी ने बताया कि काठमांडू वाले रूट पर चेकिंग कम होती है, इसलिए उन्होंने यह रास्ता अपनाया था. लुटेरों के तार पहले से ही सोना तस्करों के साथ जुड़े होने की आशंका थी क्योंकि लुटेरों को लगा कि तस्करी के सोने की शिकायत नहीं होगी और सोना आसानी से खपा दिया जाएगा.

रामपुर पुलिस द्वरा पूरे मामले की जानकारी कस्टम विभाग को भेजी गई है आगे की कार्रवाई विभाग करेगा. सोना तस्करी मामले में टांडा के छह लोग सऊदी अरब सहित अन्य देशों की जेलों में बंद हैं, चावल नगरी नाम से जाने वाला टांडा अब सोना तस्करों के नाम से चर्चित हो रहा है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment