Follow Us

श्रमकार्ड बनाने के नाम पर ठगी! फर्जी तरीके से अंगूठा लगवाकर निकाल लिए ₹50 हजार

श्रमकार्ड बनाने के नाम पर ठगी! फर्जी तरीके से अंगूठा लगवाकर निकाल लिए ₹50 हजार

बिहार के मुंगेर जिले में श्रम कार्ड बनाने में ठगी का मामला सामने आया है. ये मामला धरहरा प्रखंड के दशरथपुर में संचालित गामा ग्राहक सेवा केन्द्र का है. आरोप है कि गामा ग्राहक सेवा केंद्र संचालक सुनील सिंह ने श्रम कार्ड बनवाने आई दशरथी निवासी आरती देवी के खाते से फर्जी तरीके से पचास हजार रुपये निकाल लिए. पीड़िता ने पुलिस में इसकी शिकायत की है. पीड़िता आरती देवी ने धरहरा थाना में आवेदन देकर गामा ग्राहक सेवा केंद्र संचालक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है. पीड़ित आरती देवी ने बताया है कि उनका अपना खाता ग्रामीण बैंक दशरथपुर में है. 10 मार्च को गामा ग्राहक सेवा केन्द्र दशरथपुर में ई श्रम कार्ड बनवाने आई थी. इस दौरान सेन्टर संचालक सुनील सिह ने श्रम कार्ड बनाने के नाम पर फर्जी तरीके से 50 हजार रुपये निकाल लिए.
पीड़िता ने बताया कि आरोपी सुनील सिह ने मेरा आधार कार्ड और बैंक पासबुक लेकर लगातार मुझे अपने गामा सेन्टर पर बुलाता रहा. इस दौरान उसने मेरा अंगूठा लगवाकर फर्जी तरीके से मेरे खाते से 50 हजार रुपये की निकासी कर ली. इसकी जानकारी मुझे तब हुई जब मैं अपना खाता अपडेट कराने के लिए क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक पहुंची और जहां अकाउंट से पैसे निकाले जाने की जानकारी मिली. पीड़िता ने कहा कि जब मैंने बैंक अकाउंट से पैसे निकालने के लिए आवेदन दिया तो बैंक मैनेजर ने बताया कि तुम्हारा खाते में पैसा नहीं है.
उसने कहा कि मेरा लधु उधमियों योजना से लोन का रुपया आने वाला है. बैंक मैनेजर ने बताया कि रुपया आया है और वो निकाला भी लिया गया है. बैंक मैनेजर ने पूछा कि क्या कहीं अंगूठा भी लगाया है या हाल में ही पैसा निकाले हो. बैंक से ये जानकारी मिलने के बाद पीड़िता सीधा गामा ग्राहक सेवा केंद्र सेन्टर पहूंची और सेंटर संचालक से पूछताछ की तो वह नाराज हो गया. पीड़िता ने बताया कि वह थोड़ी देर बाद सेन्टर बंद करके भाग गया. पीड़िता ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment