Follow Us

घूसखोर दरोगा रंगे हाथ गिरफ्तार

घूसखोर दरोगा रंगे हाथ गिरफ्तार

 

बिहार के बेगूसराय में निगरानी की टीम ने एक सब इंस्पेक्टर को 15 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. बेगूसराय के सब इंस्पेक्टर विनीत कुमार झा को सोमवार को गिरफ्तार किया गया है. सब इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी के बाद पुलिस महाकाहवे के बीच हड़कंप मचा हुआ है. वहीं निगरानी विभाग के द्वारा यह कार्रवाई भगवानपुर थाना क्षेत्र के भगवानपुर प्रखंड कार्यालय के परिसर में की गई है.
बताया जा रहा है कि भगवानपुर थाना में कार्यरत सब इंस्पेक्टर विनीत कुमार झा संजात गांव निवासी सौरभ कुमार से मारपीट और छिनतई के आरोपी की गिरफ्तारी करने के बदले 15 हजार रुपए रिश्वत की मांग लगातार करते थे. जिससे परेशान होकर पीड़ित ने इसकी शिकायत पटना निगरानी विभाग से की. वहीं पटना निगरानी विभाग के द्वारा मामले का सत्यापन किया गया और सही पाए जाने पर निगरानी की टीम भगवानपुर पहुंची.

निगरानी विभाग ने थाना में ही दबोचा
जहां प्रखंड कार्यालय परिसर में पीड़ित सौरभ कुमार ने सब इंस्पेक्टर विनीत कुमार झा को रिश्वत के रूप में 15 हजार रुपए दिए. जिसके बाद निगरानी की टीम ने सब इंस्पेक्टर को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. वहीं सब इंस्पेक्टर की गिरफ्तारी को लेकर स्थानीय लोगों ने विरोध शुरू कर दिया. जब निगरानी विभाग ने मामले की पूरी जानकारी दी, तब स्थानीय लोग शांत हुए. फिलहाल निगरानी की टीम आरोपी दरोगा विनीत कुमार झा को गिरफ्तार करने के बाद उसे लेकर पटना के लिए रवाना हो गई है.
वहीं इस मामले में पत्रकारों से बात करते हुए निगरानी विभाग के डीएसपी अरुणोदय पांडे ने बताया कि रामाशीष चौरसिया के पुत्र सौरभ कुमार ने मारपीट और छिनतई का मामला भगवानपुर थाना में दर्ज कराया था. आरोपी की गिरफ्तारी के बदले में जांच अधिकारी विनीत कुमार झा ₹15000 मांग रहे थे, जिसे मौके पर ही घूस लेते गिरफ्तार किया गया है. सौरभ कुमार ने भी जांच अधिकारी को घूस दिए जाने की बात कबूल की है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment