Follow Us

इंसास और SLR राइफल के साथ टॉप नक्सली कमांडर गिरफ्तार

इंसास और SLR राइफल के साथ टॉप नक्सली कमांडर गिरफ्तार

झारखंड की चतरा पुलिस को शुक्रवार (14 जून) को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. पुलिस ने यहां से टीएसपीसी संगठन के सब जोनल कमांडर सहित तीन दुर्दांत नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है. चतरा एसपी विकास पांडेय ने बताया कि ये कार्रवाई एक गुप्त सूचना के आधार पर की गई है. उन्होंने कहा कि पुलिस को नक्सलियों के छिपे होने की गुप्त जानकारी मिली थी, इसी सूचना के आधार पर छापेमारी कार्रवाई की और नक्सलियों के लीडर को गिरफ्तार किया गया है.

चतरा एसपी विकास पांडेय ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि चतरा व पलामू जिला के सीमावर्ती चतरा जिला के कुंदा थाना क्षेत्र में नक्सली संगठन टीएसपीसी के कमांडर हरेन्द्र गंझू, कुणाल गंझू, इरफान गंझू का दस्ता बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए कुन्दा थाना के सिकीदाग, कुजरम के जंगली क्षेत्र में एकत्रित हुए है. सूचना पर त्वरित कारर्वायी करते हुए ग्राम सिकिदाग के पश्चिम मेहरूनिया टाड नारीदारी नदी के पास से भागने के क्रम में एरिया कमांडर मनोज गंझू उर्फ सुरेन्द्र गंझू उर्फ इरफान (उम्र 19 वर्ष), एरिया कमांडर महेन्द्र गंझू उर्फ पाल्टा तथा सब जोनल छोटु भुईया उर्फ पंडीत उर्फ बाबा (32 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया. नक्सली संगठन टीएसपीसी के खिलाफ चतरा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है.

एसपी विकास पांडे ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली इरफान गंझू के पास से लोडेड इंसास राइफल एक,पाउच में दो मैगजीन,161 राउण्ड 5.56 एम एम जिन्दा गोली,महेन्द्र गंझू उर्फ पाल्टा के पास एक एसएलआर राईफल लोडेड अवस्था में तथा पाउच में मैगजीन तथा 164 राउण्ड 7.62 एम एम का जिन्दा गोली तथा छोटु भुईया के पास से पाउच में एक मैगजीन तथा एके 47 का 30 राउण्ड जिंदा गोली बरामद किया गया. गिरफ्तार नक्सलियों पर लगभग एक दर्जन मामले दर्ज हैं. एसपी ने बताया की छापामारी की भनक लगते अन्य नक्सली भागने में सफल हो गए. गिरफ्तार नक्सलियों पर पिछले माह हिंदीया कला गांव में हमला कर आदिम जनजाति बिरहोर परिवार के पिता पुत्र की हत्या करने का भी आरोप है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment