Follow Us

इजरायली हमले में 2 इजरायली बंधकों की मौत

इजरायली हमले में 2 इजरायली बंधकों की मौत

 

इजरायल की हमास के ऊपर कार्रवाई जारी है. इजरायल पहले गाजा में हमले कर रहा था, लेकिन अब वह राफा पर हमले कर रहा है. हमास की अल-कसम ब्रिगेड ने कहा है कि दक्षिणी गाजा पट्टी के रफा शहर में इजरायली बमबारी में दो इजरायली बंधकों की मौत हो गई है. अल-कसम ब्रिगेड ने शुक्रवार को कहा कि दो बंधकों की मौत “कुछ दिन पहले” हवाई हमले में हुई. सिन्हुआ न्यूज़ एजेंसी ने टेलीग्राम पर जारी एक वीडियो का हवाला देते हुए ये जानकारी दी. हमास के बयान पर इजरायली सेना की ओर से फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

37 हजार लोगों की मौत
अल-कसम ब्रिगेड ने कहा कि इजरायली सेना ने 8 जून को सेंट्रल गाजा में चार बंधकों को रिहा करने के अपने अभियान के दौरान कई बंधकों को मार डाला. शुक्रवार तक, चल रहे फिलिस्तीनी-इजरायल संघर्ष में फिलिस्तीनी मृतकों की संख्या बढ़कर 37,266 हो गई है, जबकि 85,102 अन्य घायल हुए हैं. हमास की तरफ से संचालित स्वास्थ्य अधिकारियों ने एक अपडेट में ये बात कही.

जारी है हमला
इजरायली रक्षा बलों ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि उसने गाजा पट्टी में अपना अभियान जारी रखा है. इजरायली सैनिक रफा में खुफिया जानकारी के आधार पर अभियान जारी रखे हुए हैं. उनका कहना है कि उन्होंने पिछले दिन कई लड़ाकों को मार गिराया और बड़ी मात्रा में हथियार तथा अंडरग्राउंड टनल का पता लगाया. बयान में कहा गया है कि सेंट्रल गाजा में भी सैन्य अभियान चल रहा है.
ख्याल रहे कि पिछले साल 7 अक्टूबर को हुए हमास के हमले का बदला लेने के लिए इजरायल ने गाजा पट्टी में बड़े पैमाने पर आक्रमण शुरू किया. हमास के हमले में लगभग 1,200 लोग मारे गए और लगभग 250 बंधक बनाए गए थे. इजरायल हमास के दरमियान हुए समझौते के दौरान हमास ने कई बंधकों को रिहा किया था. इसके बाद से अब तक कई बंधकों की मौत हो चुकी है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment