Follow Us

बिहार मे आकाशीय बिजली से 8 लोगों की मौत

बिहार मे आकाशीय बिजली से 8 लोगों की मौत

 

बिहार में मॉनसून सीजन शुरू होते ही आकाशीय बिजली से मौतों का सिलसिला भी शुरू हो गया है. पिछले 24 घंटे के अंदर प्रदेश में ठनका गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई. 26 जून, 2024 दिन मंगलवार को बिहार के अलग-अलग जिलों में आकाशीय बिजली (वज्रपात) से 8 लोगों की मौत हो गई. सबसे ज्यादा भागलपुर और मुंगेर जिले में 2-2 लोगों की जान गई है. जबकि जमुई में 1, पूर्वी चंपारण में 1, पश्चिम चंपारण में 1 और अररिया में 1 की मौत हुई है. वहीं, सीएम नीतीश ने मृतकों को 4 लाख अनुग्रह राशि देने का आदेश दिया है.

जानकारी के अनुसार, पूर्वी चंपारण जिले में खेत से लौट रहे 10 साल का बच्चा अपनी मां के सामने ही आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया. जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई. वहीं, पश्चिमी चंपारण में 26 जून दिन मंगलवार सुबह ठनका गिरने से घर के दरवाजे पर बैठी ममता देवी की मौत हो गई. साथ ही उसकी बड़ी बहन की बेटी घायल हो गई.

मुंगेर जिले में आसमान से गिरी आफत की चपेट में आने से बौनू यादव की मौत हो गई. इसी जिले में गंगा पार दियारा से लौट रहे दिनेश सिंह की मौत हो गई. वहीं, जामुन बीनने गए 7 साल के बच्चे की आकाशीय बिजली की चपेट में आने की वजह से मौत हो गई.

भागलपुर जिले में आकाशी बिजली गिरने से एक किसान संजीव दास की मौत हो गई. इसी जिले एक में एक और किसान की व्रजपात की चपेट में आने से मौत हो गई.
बता दें कि बिहार के कई जिलों में बीते 24 घंटे के दौरान अच्छी बरसात के बाद मौसम सुहाना हो गया. हालांकि, आसमान से आफत बनकर गिरी बिजली ने कई लोगों की जान ले ली है. वहीं, मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश और कई जिलों में वज्रपात और मेघगर्जना को लेकर अलर्ट जारी किया है.

 

pnews
Author: pnews

Leave a Comment