Follow Us

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग हुई तेज, सुनील कुमार उर्फ सुनील गुरू ने नवनिर्वाचित सांसदों से इस मांग को सदन में उठाने की अपील की*

 

*बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग हुई तेज, सुनील कुमार उर्फ सुनील गुरू ने नवनिर्वाचित सांसदों से इस मांग को सदन में उठाने की अपील की*

 

*कहा – रोजगार के अवसर, उन्नत कृषि, बेहतर शिक्षा एवं स्वास्थ्य के लिए विशेष राज्य का दर्जा जरूरी*

पटना, 29 जून 2024 : लोकसभा चुनाव के बाद एक बार फिर से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग तेज होने लगी है। इस क्रम में आज गया जिले के वजीरगंज निवासी सुनील कुमार उर्फ सुनील गुरू ने विशेष प्रेस कांफ्रेंस किया और कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलने से रोजगार के अवसर, उन्नत कृषि, बेहतर शिक्षा एवं स्वास्थ्य जैसे चीजों की गुणवत्ता बढ़ेगी और राज्य का विकास तेज गति से होगा। इसके लिए उन्होंने बिहार के नव निर्वाचित सांसदों से भी सदन में इस मांग को प्रमुखता से उठाने की अपील की।

उन्होंने कहा कि मैं वर्ष 2021 में बिहार राज्य को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए राष्ट्रीय ध्वज लेकर बिहार राज्य के भिन्न-भिन्न जिलों में पैदल यात्रा किया हूँ। जिलों में जाकर आम नागरिको, जनप्रतिनिधियों एवं सरकारी कर्मचारियों से मिलकर विशेष राज्य दर्जा के समर्थन में हस्ताक्षर कराकर जिले के सभी जिलाधिकारियों महोदय को ज्ञापन दिया हूँ। लाखों लोगों का समर्थन मिला है। उन्होंने कहा कि बिहार, हर क्षेत्र में भारत के सभी राज्यों में पिछले नंबर पर है। विशेष राज्य का दर्जा मिलने से टैक्स में कमी होगा, जिससे उद्योगपति लोग उद्योग लगायेंगे ताकि बिहार वासियों को रोजगार के अवसर मिलेंगे, उन्नत कृषि होंगे, बेहतर शिक्षा एवं स्वास्थ्य मिल सकेगा।

उन्होंने कहा कि बिहार राज्य को विशेष राज्य का दर्जा की मांग बिहार के माननीय मुख्यमंत्री कई वर्षों से कर रहे हैं। समय समय पर जोरदार तरीके से भी मांग की गई है। ऐसे में हम सभी बिहार वासियों का भी दायित्व बनता है कि इस मांग को गति दिया जाए। लोकसभा 2024 के चुनाव में जीते सभी नव निवार्चित सांसद महोदयों के पास भी में एक एक पत्र उनके नाम से भेज रहा हूँ। उन्होंने कहा कि इस संवाददाता सम्मेलन के माध्यम से बिहार राज्य को विशेष राज्य कि दर्जा की मांग के लिए सभी बिहार वासियों का समर्थन और सहयोग करने की अपेक्षा करता हूँ। साथ ही में माननीय प्रधानमंत्री भारत सरकार, माननीय मुख्यमंत्री बिहार सरकार तथा नवनिवार्चित बिहार के सभी सांसद के पास भी एक-एक पत्र भेज रहा हूँ।

इस दौरान डॉ सुधीर पटेल ने कहा आज बिहार राज्य की विशेष राज्य की दर्जा प्रेस वार्ता में कहा की बिहार को विकसित राज्य बनने के लिए बिहार को विशेष राज्य की दर्जा मिलनी चाहिए ताकि बिहार में उद्योग लगे और रोजगार पैदा लोगों को रोजगार मिल सके। इं सतीश पटेल ने कहा कि बिहार सभी विकास के सभी इंडेक्स में पिछले पायदान पर है इसलिए मान्य प्रधानमंत्री जी से हमारे बिहार को विशेष राज्य की दर्जा देने की कृपा करें। संवाददाता सम्मेलन में ई० सतीश पटेल, डॉ० अजर हुसैन अंसारी, डॉ० सुधीर कुमार पटेल, डी० पी० सिन्हा, अधिवक्ता नन्दलाल दास, बिन्दु विकास अटल, महेन्द्र प्रसाद, उमेश माँझी भी मौजूद रहे।

 

pnews
Author: pnews

Leave a Comment