Follow Us

भाई की आत्महत्या के बाद देवर बना पति, कोर्ट मैरिज के 90 दिन बाद कर दी हत्या

भाई की आत्महत्या के बाद देवर बना पति, कोर्ट मैरिज के 90 दिन बाद कर दी हत्या

बिहार के दानापुर के जानीपुर बाजार के रहने वाले अजय चौधरी और उसके परिवार वालों ने एक विवाहिता को मौत के घाट उतार दिया और बेरहमी से कत्ल कर दिया. घटना संध्या नाम की एक विवाहिता के साथ हुई है. उसको उसके ही ससुराल वालों ने बहला फुसला कर नौबतपुर थाना क्षेत्र के खजूरी तरफ एकांत में ले जाकर के उसकी धारदार हथियार से मारकर हत्या कर दी.

मृतिका संध्या कुमारी पालीगंज के भेलड़ीया इंग्लिश के रहने वाले संजय चौधरी की पुत्री बताई जाती है. परिजनों ने हत्या में शामिल उसके पति अजय चौधरी उसके माता-पिता तीन बहन मां के तीन बेटे और एक भांजा का नाम देते हुए नौबतपुर थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है. हत्या के विरोध में जानीपुर बाजार उसके घर पर परिजन शव को लेकर के पहुंचे और हंगामा मच गया.

जानीपुर बाजार में दुधमुहे बच्ची को देख सभी का दिल कपास राजा था और स्थानीय लोग संध्या के बेदर्द मौत पर उसके पति और ससुराल के लोगों को कोश रहे थे. बताया जाता है कि संध्या की शादी 2023 में रंजीत चौधरी के साथ पूरे रीति रिवाज के साथ हुई थी. घर से प्रताड़ित होकर के रंजीत चौधरी ने जहर खाकर और फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. हालांकि अभी तक उसकी मौत का गम पूरा भी नहीं हुआ और मौत के 1 साल भी पूरे नहीं हुए थे कि रंजीत चौधरी के छोटे भाई अजय चौधरी ने जमीन के लालच और भाभी की खूबसूरती पर फिदा होकर संध्या से कोर्ट मैरिज कर ली, जिससे परिजन भी नाराज थे और अभी 3 महीने भी ठीक से नहीं बीते की संध्या को उसके ससुराल वालों ने ले जाकर नौबतपुर में हत्या भी कर दी.
इसके पीछे एक दूध मही बच्ची भी अपनी मां को पुकार रही है. उसे यह भी नहीं मालूम की उसकी मां की मौत हो चुकी है और उसके दादा-दादी और बुआ-फूफा और भाइयों ने ही हत्या को अंजाम दिया है. संध्या के मामा, मां और पिता का कहना है कि अपनी लाडली बेटी का दान दहेज देकर 2023 में जानीपुर बाजार के रहने वाले रंजीत चौधरी से शादी किया था. लेकिन 8 महीने के बाद उसके पति रंजीत चौधरी ने जहर खाकर फांसी लगा लिया और आत्महत्या कर ली. इसके पहले उसने जिंदगी से तंग आने और आत्महत्या करने का वीडियो भी परिजनों के बीच जारी किया था. उसके बाद कुछ महीने बाद संध्या के देवर ने संध्या से कोर्ट मैरिज कर ली और अब उसकी हत्या कर दी. परिवार के सारे सदस्य फरार है. वहीं स्थानीय लोग हत्या आरोपियों को कोश रही है और पुलिस इस मामले में आरोपियों को पकड़ने में लगी है, लेकिन अभी तक कोई पकड़ा नहीं गया है.

 

pnews
Author: pnews

Leave a Comment