Follow Us

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ट्रेन पड़कर पहुंचे आरा, स्कूल का किया निरीक्षण

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ट्रेन पड़कर पहुंचे आरा, स्कूल का किया निरीक्षण

बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ. एस सिद्धार्थ पूरी तरह एक्शन मोड में हैं. वे लगातार स्कूलों का निरीक्षण कर रहे हैं. इसी कड़ी में आज वे दानापुर से ट्रेन लेकर आरा पहुंचे और वहां स्कूल का निरीक्षण किया. डॉ. एस सिद्धार्थ ने अनजान बनकर स्कूल में जाकर बच्चों से बातचीत की और स्कूल की स्थिति के बारे में जानकारी ली. डॉ. सिद्धार्थ स्कूली व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए लगातार अलग-अलग स्कूलों का दौरा कर रहे हैं और बच्चों से पूछ रहे हैं कि स्कूल में क्या कमियां हैं, गुरुजी समय से आते हैं या नहीं.

जानकारी के लिए बता दें कि डॉ. सिद्धार्थ ने दानापुर से आरा के लिए ट्रेन पकड़ी. ट्रेन में कुछ छात्रों ने उन्हें पहचाना और कहा कि ये शिक्षा विभाग के अधिकारी हैं. इस पर डॉ. सिद्धार्थ ने कहा कि हम तो टीचर हैं, लेकिन छात्रों ने जवाब दिया कि वे उन्हें जानते हैं. इस पर डॉ. सिद्धार्थ मुस्कुरा दिए. आरा पहुंचने के बाद डॉ. सिद्धार्थ ने एक स्कूल के बाहर कुछ छात्राओं से बातचीत की. उन्होंने पूछा कि क्लास समय पर लगती है या नहीं और गुरुजी समय से आते हैं या नहीं. इसके बाद वे पैदल ही कन्या मध्य विद्यालय बिहिया भोजपुर पहुंचे और स्कूल का निरीक्षण किया. उन्होंने प्रधानाध्यापक के कक्ष में जाकर अटेंडेंस डायरी भी चेक की.

डॉ. एस सिद्धार्थ ने कहा कि हमारा प्रयास है कि बिहार के स्कूलों की व्यवस्था में सुधार हो सके और बच्चे बेहतर शिक्षा प्राप्त कर सकें. वे हर स्कूल में जाकर बच्चों से सीधे पूछताछ कर रहे हैं ताकि उन्हें सही जानकारी मिल सके और वे आवश्यक कदम उठा सकें. डॉ. सिद्धार्थ का यह कदम सराहनीय है क्योंकि वे अपनी जिम्मेदारी को पूरी ईमानदारी से निभा रहे हैं और स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं.

 

pnews
Author: pnews

Leave a Comment