Follow Us

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा 5 स्टार होटल की तर्ज पर बना कम्युनिटी सेंटर

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा 5 स्टार होटल की तर्ज पर बना कम्युनिटी सेंटर

 

राजधानी दिल्ली के बुराड़ी विधानसभा के कादीपुर कुशक नंबर एक में करीब 2 करोड़ रुपए की लागत से बने कम्युनिटी सेंटर की सीलिंग गिरने के बाद स्थानीय लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. जब यह कम्युनिटी सेंटर बनकर जब तैयार हुआ था तो आस-पास के लोग काफी खुश थे, लेकिन आज यह कम्युनिटी सेंटर लोगों के लिए चिंता का विषय बन गया है. जब से यह कम्युनिटी सेंटर बनकर तैयार हुआ है, तब से आज तक इसमें कोई भी सामूहिक आयोजन नही हुआ. किसी 5 स्टार होटल की तर्ज पर दिखने वाला कम्युनिटी सेंटर अब बदहाली की मार झेल रहा है.

हैरानी की बात यह है कि इस कम्युनिटी सेंटर के एक कमरे ही फॉल सीलिंग ही टूट कर नीचे गिर गई. गनीमत रही कि जब यह फॉल सीलिंग टूटकर नीचे गिरी तब कोई भी व्यक्ति इसके नीचे नहीं था. यदि फॉल सीलिंग किसी आयोजन के दौरान टूटती तो शायद कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था. वहीं इस हादसे के बाद कोई भी इसकी जिम्मेदारी लेने के लिए आगे नहीं आ रहा. स्थानीय लोगों की मांग है कि इस कम्युनिटी सेंटर को बनाने वाले अधिकारियों पर कड़ी कानूनी कार्यवाई की जाए. साथ ही इस कम्युनिटी सेंटर में लगे मटेरियल की जांच की जाए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह इमारत किसी विवाह समारोह या अन्य आयोजन के लिए सुरक्षित है या नहीं.
जब यह कम्युनिटी सेंटर बनकर तैयार हुआ था तब स्थानीय लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं था. आस-पास के लोगों के बीच यह चर्चा का विषय भी बन गया था. आसपास के गांव में कोई भी ऐसा कम्युनिटी सेंटर नहीं था जोकि फाइव स्टार होटल जैसा दिखता हो. परंतु अब यही कम्युनिटी सेंटर लोगों के लिए चिंता का विषय बना हुआ है. जिस तरीके से यह बदहाली की मार झेल रहा है, इससे यह साफ नजर आ रहा है कि दिल्ली सरकार के फ्लड विभाग द्वारा बनाया गए यह कम्युनिटी सेंटर भ्रष्टाचार की भेट चढ़ गया है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment