Search
Close this search box.

नवादा में बालू माफियाओं ने पुलिस टीम पर किया हमला, 2 पुलिसकर्मी जख्मी

नवादा में बालू माफियाओं ने पुलिस टीम पर किया हमला, 2 पुलिसकर्मी जख्मी

 

बिहार में बालू माफियाओं के हौंसले इतने बढ़े हुए हैं कि वे पुलिस पर हमला करने से भी नहीं कतराते. ताजा मामला नवादा से सामने आया है. नवादा में एक बार फिर बालू माफियाओं ने पुलिस टीम पर हमला किया है. इस घटना में 2 पलिसकर्मी घायल बताए जा रहे हैं. घटना नक्सल प्रभावित इलाके मेसकौर थाना क्षेत्र के पवई गांव की है. पुलिस को सूचना मिली थी कि ढाढर नदी से अवैध तरीके से बालू की तस्करी की जा रही है. जिस पर मेसकौर थाना की पुलिस वहां पहुंची और पवई बालू घाट की तरफ जा रहे एक बालू लदे ट्रैक्टर को पकड़ लिया. इस दौरान ट्रैक्टर चालक ने कुछ लोगों के साथ मिलकर बेलचा से पुलिस टीम पर हमला कर दिया. हमले में पुलिस जवान सह चालक अनुज कुमार दूबे और महिला जवान सृष्टि सिन्हा घायल हो गए.

मेसकौर थानाध्यक्ष रुपेश कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि पवई गांव के पास ढाढर नदी में बालू माफिया द्वारा अवैध खनन किया जा रहा है. जिस पर मेसकौर थाने के जवान चिन्हित स्थल पर पहुंचे तो वहां पर बालू लदा एक ट्रैक्टर आते देखा. पुलिस को देखकर ट्रैक्टर चालक ने भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने ट्रैक्टर को पकड़ लिया. पुलिसकर्मी उसे (ट्रैक्टर को) थाने ला रहे थे. इसी दौरान बड़ी संख्या में बालू माफिया और उसके गुर्गे पहुंच गए और पुलिस टीम पर हमला करके ट्रैक्टर छुड़ा लिया.
जानकारी के मुताबिक, घायल सिपाही अनुज कुमार दुबे को चेहरे एवं सिर में सात टांके लगे हैं. जबकि सृष्टि सिन्हा को इलाज के बाद​ डिस्चार्ज कर दिया गया है. अब पुलिस ने इस हमले की जांच शुरू कर दी है और हमले में शामिल लोगों की पहचान की जा रही है. एसएसपी ने बताया कि हमलावरों की पहचान व गिरफ्तारी करने के लिए पुलिस कार्रवाई कर रही है. उन्होंने कहा कि इस हमले में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment