Search
Close this search box.

फेसबुक पर प्यार ने पहुंचाया दुबई और अब मौत की सजा

फेसबुक पर प्यार ने पहुंचाया दुबई और अब मौत की सजा

 

फेसबुक पर प्यार की सजा इतनी महंगी पड़ेगी, इसके बारे में बांदा की रहने वाली दिव्यांग महिला ने कभी सोचा नहीं होगा. तकरीबन ढाई साल पहले युवती को प्रेम जाल में फंसाकर आगरा निवासी आरोपी ने दुबई में रहने वाले आगरा निवासी एक दंपति को बेचकर दिया. दंपति ने बेटे के मर्डर केस में उसपर आरोप लगाकर गिरफ्तार करा दिया. दुबई की कोर्ट ने महिला को मौत की सजा सुनाई है.

परिजनों ने पीएम मोदी से लगाई गुहार
महिला के परिजन केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी से अपनी बेटी को बचाने की गुहार लगा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ पीड़ित परिवार ने बांदा न्यायालय की शरण लेते हुए मामले में आरोपी मानव तस्कर युवक और आगरा निवासी दुबई में रह रहे दंपति के खिलाफ मानव व्यापार धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करने कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

मानव तस्करी और धोखाधड़ी का यह मामला बांदा के मटौंध थाना क्षेत्र के गांव गोयरा मुगली से सामने आया है. जहां के निवासी शब्बीर की बेटी शहजादी जो एक हादसे में जल गई थी और बांदा की एक संस्था बांदा रोटी बैंक में जुड़कर समाज सेवा के काम कर रही थी. उसकी फेसबुक के जरिए आगरा के एक युवक उजैर से दोस्ती हुई.

बेचकर भेजा दुबई
दोस्ती इतनी प्रगाढ़ हो गई कि कथित उजैर उसे इलाज कराने के नाम पर बांदा से आगरा ले गया. वहां उसका पासपोर्ट और वीजा बनवाया और दुबई में रह रहे आगरा के ही निवासी दंपति फ़ैज़ अहमद और नादिया के साथ बेच कर उसे दुबई पहुंचा दिया. जहां शहजादी बंधक के तौर पर इस दंपति के घर में कामकाज करती रही.

अदालत ने सुनाई मौत की सजा
पीड़िता शहजादी के पिता शब्बीर के मुताबिक दुबई में ही कुछ दिन बाद आरोपी दंपति के 7 वर्षीय बेटे की गलत इलाज के चलते मौत हो गई और आरोपी दंपति ने बेटी को हत्या के मामले में फंसा दिया, जिससे वहां की अदालत ने शहजादी को मौत की सजा सुनाई है. वह मौजूदा वक्त में दुबई की जेल में है.

कोर्ट ने दिए मुकदमा दर्ज करने के आदेश
इस मामले में पीड़ित पिता ने बांदा सीजेएम कोर्ट की शरण ली और बांदा सीजेएम कोर्ट ने मामले को गंभीर अपराध मानते हुए मटौंध थाना पुलिस को आरोपी उजैर और आरोपी दंपति फैज नादिया समेत 5 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

 

pnews
Author: pnews

Leave a Comment