Search
Close this search box.

15 जिलों में बिजली गिरने की आशंका!

15 जिलों में बिजली गिरने की आशंका!

बिहार में बहुत दिनों से मानसून रूठा हुआ है. जिसके वजह से बिहारवासियों को सावन में भी झमाझम बारिस का सुकून नहीं मिल पा रहा है. मानसून के रूठने से लोगों को उमस भरी गर्मी को झेलना पड़ रहा है. साथ ही किसानों को भी काफी चिंता हो रही है.
मानसून फिर पकड़ेगा रफ्तार
मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बना है. जिसका असर बिहार में देखने को मिल सकता है. बिहारवासियों को आने वाले समय में गरज-चमक वाली बारिश देखने को मिल सकती है. इसी के साथ मौसम विभाग के अनुसार, आज प्रदेश में बादल गरज सकते है. जिसके चलते विभाग ने 15 जिलों में बिजली गिरने का आशंका जताई है. साथ ही कई हिस्सों में बारिश का आसार बने हुए हैं.

इन जिलों में बारिश के आसार
मौसम विभाग के अनुसार, आज (29 जुलाई) को कई जिलों में बारिश होने के आसार है. जिसमें भागलपुर, जमुई, बांका, अररिया, मधेपुरा, दरभंगा, पूर्णिया, कटिहार, मुंगेर, सुपौल, पटना, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, किशनगंज, खगड़िया आदि शामिल है. इसी के साथ जुलाई महीने के अंत के दिनों में यानी 30 और 31 जुलाई को कई जिलों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है. इसी के साथ कई जिलों में बिजली गिरने की भी संभावना बनी रहेगी
15 जिलों में बिजली गिरने की संभावना
हालांकि बिहार वासी को बारिश के लिए काफी इंतजार हो रहा है. क्योंकि प्रदेश में झमाझम बारिश का आनंद लोग नहीं उठा पा रहे है. केवल छिटपुट बारिश हो रही है. जिससे उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत नहीं मिल रही है. वहीं मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 15 जिलों में हल्की बारिश के साख बिजली गिरने का संभावना जताई है. इन जिलों में राजधानी पटना समेत मधेपुरा, पूर्णिया, सुपौल, गया, नालंदा, शेखपुरा, लखीसराय, अररिया, किशनगंज, कटिहार, जमुई, बांका, दरभंगा और बेगूसराय शामिल है. इन जिलों में विभाग ने आकाशीय बिजली गिरने को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment