Search
Close this search box.

कांवड़ियों से भरी बस को तेज रफ्तार ट्रक ने मारी टक्कर, 35 से ज्यादा लोग जख्मी

कांवड़ियों से भरी बस को तेज रफ्तार ट्रक ने मारी टक्कर, 35 से ज्यादा लोग जख्मी

बिहार के समस्तीपुर में एक बार फिर रफ्तार का कहर देखने को मिला है. यहां शनिवार (24 अगस्त) की देर रात तेज रफ्तार ट्रक ने कांवरियों से भरी बस में टक्कर मार दी. इस घटना में 35 से अधिक श्रद्धालु जख्मी हो गए हैं. ये घटना मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के मुसरीघरारी चौराहा के करीब एनएच-28 पर घटित हुई. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि नेपाल से बस में सवार होकर कांवड़िए देवघर जा रहे थे. जहां तेज रफ्तार ट्रक ने बस में टक्कर मार दी. इस घटना में बस में सवार 35 से अधिक श्रद्धालु जख्मी हो गए हैं, जिनमें 8 को काफी गंभीर चोटें आई हैं. बस में करीब 43 कांवड़िए सवार थे. घटना के बाद स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से सभी जख्मी को इलाज के लिए मुसरीघरारी के निजी अस्पताल और सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इससे पहले हाजीपुर में करंट लगने से 8 कांवड़ियों की मौत हो गई थी. यह हादसा हाजीपुर इंडस्ट्रियल थाना इलाके के सुल्तानपुर में हुआ था. घटना को लेकर बताया गया था कि कांवड़ियों का एक जत्था हरिहरनाथ मंदिर में जलाभिषेक करने जा रहा था. श्रद्धालुओं ने यात्रा के लिए ट्रैक्टर-ट्रॉली पर डीजे का भी इंतजाम किया था. डीजे वाली गाड़ी हाइटेंशन लाइन से छू गई थी, जिससे उसमें सवार 8 कांवड़ियों की झुलस कर मौत हो गई. हादसे के बाद लोगों ने खूब हंगामा काटा था. स्थानीय लोगों का आरोप था कि बिजली विभाग की लापरवाही हादसे की वजह बनी और हादसे के बाद लगातार सूचना देने के बाद भी बिजली विभाग ने कोई कदम नहीं उठाया और ना ही समय पर बिजली काटी.

 

बीते 18 अगस्त की रात को समस्तीपुर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत बिशनपुर चौक एक महिला कांवड़िया सड़क दुर्घटना का शिकार हो गई थी. जानकारी के अनुसार रोसड़ा थाना क्षेत्र के केलबन्नी सहियार की रहने वाली 26 वर्षीय चंद्रिका देवी गांव के ही पंकज कुमार के साथ बाइक से झमटिया गई थी. जहां से वह जल लेकर दोनों थानेश्वर शिव मंदिर आ रहे थे. इसी दौरान बिशनपुर चौक के पास असंतुलित होकर बाइक ने एक बिजली के पोल में ठोकर मार दी, जिससे महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गई. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसकी मौत हो गई थी.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment