Search
Close this search box.

समस्तीपुर में घर बैठे शिक्षक बना रहे हाजिरी? बनियान पहनकर ई-शिक्षा कोष पर अपलोड की तस्वीर

समस्तीपुर में घर बैठे शिक्षक बना रहे हाजिरी? बनियान पहनकर ई-शिक्षा कोष पर अपलोड की तस्वीर

 

समस्तीपुर/बिथान :- कुछ शिक्षक शिक्षा कोष ऐप में गड़बड़ी करके घर बैठे ही हाजिरी लगा रहे हैं। इसको लेकर विभाग भी गंभीर है। शिक्षकों द्वारा लोकेशन बदलकर और ऐप में गड़बड़ी करके हाजिरी लगाने की खबरें सामने आती रहती है लेकिन समस्तीपुर जिले के बिथान प्रखंड से बनियान (गंजी) पहनकर ई-शिक्षा कोष पोर्टल पर तस्वीर अपलोड करने का मामला सामनें आया है। बताया जाता है की उक्त शिक्षक घर से ही ई-शिक्षा कोष पोर्टल पर हाजिरी बना रहा था। इसको लेकर बिथान प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने संबंधित स्कूल के एचएम से स्पष्टीकरण मांगा है।

 

जानकारी के अनुसार अर्धवार्षिक मूल्यांकन अवधि 20 सितंबर से 24 सितंबर तक बिथान प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी द्वारा ऑनलाइन उपस्थिति समीक्षा के दौरान प्रखंड शिक्षक अशोक राम जो मध्य विद्यालय सलहा चिरोटना प्रतिनियोजित विद्यालय प्राथमिक विद्यालय सलहा बुजुर्ग यादव टोल में नियुक्त है उन्होंने 24 सितंबर को 9 बजकर 1 मिनट पर अपनी हाजिरी ई-शिक्षा पोस्ट पोर्टल पर बनायी। इस दौरान उनकी उपस्थिति बनियान (गंजी) पहनकर बनाई गई जो विभागीय आदेश एवं शिक्षक जैसे सम्मानित पद के प्रतिकूल है।

 

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने यह भी कहा है कि इसी विद्यालय के कुछ अन्य शिक्षक भी जिनके आगमन व प्रस्थान में भिन्नता है जिससे मोबाइल से ई-शिक्षा एप पर बनाई गई उपस्थित फर्जी प्रतीत होती है। इसको लेकर उन्होंने उक्त विद्यालय के एचएम से स्पष्टीकरण की मांग की है। स्पष्टीकरण संतोषप्रद प्राप्त नहीं होने की स्थिति में शिक्षक को ई-शिक्षा कोष मोबाइल ऐप पर फर्जीवाड़ा कर उपस्थिति दर्ज करने व जानबूझकर उपस्थिति में गड़बड़ी करने के आरोप में विभागीय कार्रवाई की बात कही है।

pnews
Author: pnews

Leave a Comment