Search
Close this search box.

घर से भाग कर दो लड़कियों ने रचाई शादी

घर से भाग कर दो लड़कियों ने रचाई शादी

दो लड़कियों ने रचाई शादी, दिलचस्‍प है इनकी प्रेम कहानी, जानें मौसी-भतीजी में कौन बनी पत्‍नी और कौन बना पति

करीब डेढ़ वर्ष पूर्व हलसी थाना क्षेत्र के गेरुआ पुरसंडा गांव निवासी कामेश्वर तांती की पुत्री कोमल कुमारी की मुलाकात लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के दिग्घी गांव निवासी अजीत तांती की पुत्री निशा कुमारी से उसके मामा की शादी में हुई थी. दोनों शादी समारोह में मिले थे और एक दूसरे को पसंद करने लगे थे. करीब डेढ़ वर्ष से दोनों के बीच प्रेम प्रसंग का यह मामला चल रहा था. इसी बीच बीते 24 अक्टूबर को दोनों घर से भाग निकले और जमुई पंच मंदिर में शादी रचा ली.
इसके बाद दोनों पटना चले गए. इधर निशा के परिजनों ने अपनी पुत्री के अपहरण का मामला थाने में दर्ज कराया था. इसी की सूचना के बाद दोनों ट्रेन से वापस लक्ष्मीपुर जा रहे थे. इसी दौरान जीआरपी ने उन्हें पकड़ लिया. इसके बाद दोनों ने एक दूसरे के साथ प्रेम की बात कबूल ली और जिन्हें मरने की काम भी खाने लगे. बहरहाल अजब गजब शादी का यह पूरा मामला जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है.

समलैंगिक विवाह को लेकर क्या है नियम, जान लीजिए

समलैंगिक विवाह को मान्यता देने को लेकर इस देश में लंबे अरसे से चर्चाएं होती रही है. हालांकि पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में बड़ा निर्णय सुनाते हुए समलैंगिक विवाह को मान्यता देने से इनकार कर दिया था. पांच जज की बेंच ने इस पर बंटा हुआ फैसला सुनाते हुए यह कहा था कि विवाह करना मौलिक अधिकार नहीं है.

ऐसे में समलैंगिक विवाह को मान्यता दिया जाना संभव नहीं हो सकता है. हालांकि उन्होंने समलैंगिक जोड़ों के साथ भेदभाव रोकने के लिए भी सरकार को निर्देश दिए थे और कहा था कि यह संसद के अधिकार क्षेत्र पर निर्भर करता है. सुप्रीम कोर्ट ने 18 समलैंगिक जोड़ों के द्वारा समलैंगिक विवाह को मान्यता दिए जाने को लेकर दायर की गई याचिका पर सुनवाई करते हुए यह फैसला सुनाया था.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment