Search
Close this search box.

सीतामढ़ी में 5 लोगों की संदिग्ध मौत, जहरीली शराब पीने की आशंका

सीतामढ़ी में 5 लोगों की संदिग्ध मौत, जहरीली शराब पीने की आशंका

बिहार में 2016 से शराबबंदी कानून लागू है, लेकिन फिर भी पूरे प्रदेश में शराब बड़े आराम से मिल जाती है. जहरीली शराब पीने से मौत की खबरें हर जिले से सामने आती रहती हैं. इन घटनाओं से पुलिस की छवि पर भी धब्बा लग रहा है लेकिन इसके बाद भी हालात सुधर नहीं रहे हैं. ताजा मामला सीतामढ़ी जिले से सामने आया है. यहां 5 लोगों की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया है. मृतकों के परिजनों का कहना है कि जहरीली शराब के सेवन से पांच लोगों की मौत हुई है, जबकि एक का अस्पताल में इलाज चल रहा है. ये घटना बाजपट्टी थाना क्षेत्र के सोनमन टोल की है.

मृतकों के परिजनों का कहना है कि गुरुवार (16 नवंबर) की शाम को सभी ने एक साथ शराब पी थी. शुक्रवार सुबह सभी की तबीयत बिगड़ने लगी. इलाज के दौरान एक-एक कर सभी की मौत हो गई. इनमें से तीन लोगों की मौत शुक्रवार (17 नवंबर) को और 3 लोगों की मौत शनिवार (18 नवंबर) को हुई हैं. यह मौतें तीन गांवों में हुई है. तीनों गांव आसपास ही हैं. इस घटना के बाद बिना पोस्टमार्टम के ही परिजनों ने शवों का अंतिम संस्कार कर दिया. दूसरी तरफ प्रशासन मौत के पीछे की वजह बीमारी को बता रही है.
पुलिस को शुक्रवार की देर रात खबर मिली थी कि दो व्यक्ति की शराब पीने से तबीयत खराब हो गई है. इस बात की जानकारी पर पुपरी डीएसपी विनोद कुमार ने बाजपट्टी थानाध्यक्ष पंकज कुमार को जांच के लिए भेजा. इसी दौरान एक की मौत भी हो गई, जबकि दूसरे का इलाज चल रहा है. वहीं, डीएसपी विनोद कुमार ने बताया कि एसपी मनोज कुमार तिवारी के निर्देश पर रात्रि में ही पुलिस ने छापेमारी कर संबंधित क्षेत्र से शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment