Search
Close this search box.

इजरायल में मिल रही 1.38 लाख तनख्वाह वाली नौकरी, इंटरेस्टेड हैं तो ऐसे करें अप्लाई

इजरायल में मिल रही 1.38 लाख तनख्वाह वाली नौकरी, इंटरेस्टेड हैं तो ऐसे करें अप्लाई

विदेश में नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए सुनहरा मौका आ गया है. सैलरी भी लाखों में होगी. हां ये सच हैं. इजरायल में बंपर भर्ती (Israel Recruitment) निकली है. और इजरायल, हरियाणा सरकार के साथ मिलकर 10 हजार स्किल्ड वर्कर्स की भर्ती करने जा रहा है. यह भर्ती हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत की जाएगी. सभी वर्कर्स को इजराइल में नौकरी दिलाई जाएगी. हरियाणा सरकार की तरफ से उन्हें इजरायल भेजा जाएगा. ये सभी नौकरियां प्राइवेट सेक्टर में होंगी. इसके लिए हरियाणा सरकार ने एचकेआरएन के पोर्टल पर एक विज्ञापन भी जारी किया है.
बता दें कि इजराइल और हमास में जारी लड़ाई की वजह से इजराइल में इस समय कामगारों की भारी कमी है. जिसके लिए हरियाणा सरकार कुशल श्रमिकों को इजराइल भेजने की तैयारी कर रही है. इन वर्कर्स को न सिर्फ इजराइल में नौकरी दी जाएगी बल्कि अच्छी खासी तनख्वाह भी मिलेगी.

इजरायल में निकलीं कितनी नौकरी?

हरियाणा सरकार की तरफ से जो विज्ञापन जारी किया है, उसमें कई तरह के वर्कर्स के आवेदन मांगे गए हैं. जैसे बिल्डिंग फ्रेमवर्क करने वाले- 3000 पद, सेरेमिक टाइल्स लगाने वाले 2000 पद, दीवारों पर प्लास्टर करने वाले 2000 पद, आयरन बेंडिंग करने वाले- 3000 पद हैं. इसके लिए मिनिमम क्वालिफिकेशन 10वीं पास रखी गई है. जबकि आवेदक के पास 3 साल का अनुभव भी होना चाहिए. उसकी उम्र 25 से 45 साल के बीच होनी चाहिए.

हर वर्कर को मिलेगी इतनी सैलरी?

इन वर्कर्स को हर महीने इजरायली करेंसी हिसाब से 6100 NIS (NEW ISRAELI SHEKEL) मिलेंगे, जो भारतीय करेंसी में करीब 1 लाख 38 हजार 235 रुपये बनते हैं. वर्कर्स को महीने में 26 दिन काम करना होगा और इसके लिए 236 घंटे प्रति महीना निर्धारित किए गए हैं. ओवरटाइम कंपनी के नियमों के हिसाब से होगा.
इसके अलावा हरियाणा सरकार युवाओं को विदेशों में नौकरी लगवाने के लिए इस तरह के विज्ञापन जारी करती है. फिलहाल इजरायल के अलावा हरियाणा सरकार ने दुबई के लिए 40 बाउंसर और यूके के लिए 120 नर्सों के आवेदन भी मांगे हैं.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment