Search
Close this search box.

बिहार में शराब माफियाओं के हौसले बुलंद, पुलिस पर ही किया हमला, एक दरोगा की मौत

बिहार में शराब माफियाओं के हौसले बुलंद, पुलिस पर ही किया हमला, एक दरोगा की मौत

बिहार के बेगूसराय में शराब माफियाओं के हौसले काफी बढ़े हुए नजर आ रहे हैं. शराब माफिया अब पुलिस पर भी हमला करने से नहीं चूक रहे हैं. ताजा मामला नावकोठी थाना क्षेत्र से सामने आया है. यहां पुलिस टीम जब शराब माफियाओं को पकड़ने पहुंची, तो उन्होंने भागने की जगह पुलिस टीम पर ही हमला कर दिया. जिसमें एक दरोगा की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कई पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं. ये घटना बीती (19 दिसंबर) की रात की बताई जा रही है.

दरअसल, शराब की सूचना पर जब पुलिस टीम पर शराब तस्करों को गिरफ्तार करने पहुंची तो उन्होंने पलटवार करते हुए हमला कर दिया. जिसमें एक एसआई की घटना स्थल पर ही मौत हो गई. वहीं एक होमगार्ड का जवान घायल है, जिसका इलाज सदके अस्पताल बेगूसराय में चल रहा है. पूरा मामला नावकोठी थाना क्षेत्र के छतौना पुल की है. शहिद दरोगा की पहचान नावकोठी थाना में पदस्थापित खमास चौधरी के रूप में की गई है. वहीं घायल सिपाही की पहचान होमगार्ड की जवान बालेश्वर यादव के रूप में की गई है.
जानकारी के अनुसार बीती रात नावकोठी पुलिस को सूचना मिली थी कि एक अल्टो कार से शराब की बड़ी खेप मंगाई जा रही है. इसी सूचना पर खमास चौधरी दलबल के साथ छतौना पुल के नजदीक खड़े थे और जैसे ही अल्टो कार पहुंची, उन्होंने कार को रोकने का प्रयास किया. कार चालक ने पुलिस को देखकर स्पीड बढ़ा दी और सड़क पर खड़े खमास चौधरी सहित एक होमगार्ड के जवान को रौंदते हुए फरार हो गया है. अन्य पुलिस के जवानों ने अगल-बगल भाग कर किसी तरह अपनी जान बचाई.
घटना के बाद पुलिस ने छापेमारी करके कार मालिक को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ कर रही है. हालांकि कार अभी तक बरामद नहीं की जा सकी है. इस घटना से पूरे पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है. इससे पहले जमुई जिले में बालू तस्करों ने एक दरोगा को ट्रैक्टर से कुचल दिया था. जिससे उसकी मौत हो गई थी. शहीद दरोगा की पहचान प्रभात रंजन के रूप में हुई थी, जो मूल रूप से वैशाली जिले के रहने वाले थे.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment