Search
Close this search box.

जम्मू-कश्मीरः 15 दिन में पैसा डबल का सपना दिखाया, हजारों ने गंवाई मेहनत की कमाई

जम्मू-कश्मीरः 15 दिन में पैसा डबल का सपना दिखाया, हजारों ने गंवाई मेहनत की कमाई

 

जम्मू कश्मीर में करोड़ों का घोटाला सामने आया है. जालसाजों ने 15 दिन में पैसा डबल करने का सपना दिखाकर हजारों लोगों की मेहनत की कमाई चंपत कर ली. हंगामा और विरोध प्रदर्शन के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस की साइबर सेल ने ‘क्यूरेटिव सर्वे प्राइवेट लिमिटेड’ नाम की कंपनी के खिलाफ केस दर्ज किया है. मामले में पुलिस ने कई जगह छापेमारी भी की है. आरोप है कि फ्रॉड कंपनी लोगों का 59 करोड़ रुपये लेकर अब गायब है.

जालसाजी का अहसास होने के बाद लोगों ने जम्मू-कश्मीर में कई जगह विरोध प्रदर्शन किया. पीड़ितों का आरोप है कि इस फ्रॉड कंपनी की पब्लिसिटी में कई यूट्यूबर भी लगे हुए थे. एक अनुमान के मुताबिक हजारों लोगों के साथ लगभग 59 करोड़ का घोटाला हुआ है. शिकायत में कहा गया है कि जालसाजों ने अक्टूबर 2022 में चेन्नई में कंपनी को रजिस्टर कराया. वेबसाइट बनाकर लोगों को जम्मू-कश्मीर में निवेश पर भारी रिटर्न का वादा किया.

जिसे जम्मू कश्मीर के कुछ यूट्यूबर्स ने खूब पब्लिसिटी दी. धोखाधड़ी तब सामने आई जब निवेशकों का पिछले कुछ दिनों से कंपनी के कर्मचारियों से कनेक्शन टूट गया. कंपनी का ऑफिस बंद और साथ ही यहां काम करने वालों का फोन भी स्विच ऑफ जाने लगा. वेबसाइट भी डाउन हो गई. कंपनी के कथित निदेशक मनिकम मारियाडोस और कीर्ति रमेश भी गायब हो गये. इसके बाद निवेशक सड़कों पर उतर आए और पिछले दो दिनों से इस कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

लोगों की शिकायत पर सरकार ने त्वरित करवाई करते हुए साइबर सेल में मामला दर्ज कर जांच शुरू करने का आदेश दिया. कंपनी का दफ्तर सील कर दिया गया है और श्रीनगर में पांच जगहों पर छापेमारी भी की गई. प्रशासन ने लोगों को मामले की तह तक जाने का आश्वासन दिया है. कश्मीर के डिवीजनल कमिश्नर वी के बिधुरी ने कहा कि साइबर पुलिस कश्मीर ने इस संबंध में मामला दर्ज किया है. कई जगहों पर छापेमारी की गई है और जल्द ही दोषियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा

pnews
Author: pnews

Leave a Comment