Search
Close this search box.

समस्तीपुर में बीपीएससी पास 60 शिक्षकों का इस्तीफा

समस्तीपुर में बीपीएससी पास 60 शिक्षकों का इस्तीफा

समस्तीपुर : बिहार में शिक्षकों की भर्ती को लेकर नीतीश कुमार सरकार बेहद एक्टिव है। इसी को लेकर हाल ही में बीपीएससी ने परीक्षा भी आयोजित की। जिसमें सफल अभ्यर्थियों को अलग-अलग जगहों पर पोस्टिंग भी दी गई। हालांकि, बीपीएससी से बहाल हुए कई शिक्षकों के इस्तीफे की भी खबरें लगातार सामने आ रही हैं। ताजा मामला समस्तीपुर का है, जहां एक दो नहीं बल्कि 60 शिक्षकों ने अपना त्यागपत्र दे दिया है। इस्तीफा देने वाले ज्यादातर टीचर बिहार के बाहर से हैं। इनमें दिल्ली, पंजाब और यूपी के रहने वाले ज्यादातर अध्यापक हैं।

ये कोई पहला मामला नहीं है जब शिक्षकों ने नौकरी से इस्तीफा दिया है। ताजा मामला समस्तीपुर जिले का है, जहां डीईओ मदन राय ने 60 शिक्षकों का इस्तीफा मंजूर किया है। जिन इलाकों में शिक्षकों ने इस्तीफे दिए हैं उनमें समस्तीपुर प्रखंड से 6, खानपुर में 7 शिक्षक शामिल हैं। इनके अलावा पूसा, विभूतिपुर, शिवाजीनगर और सरायरंजन में 6-6 टीचर ने पोस्टिंग के बाद इस्तीफा दिया। कल्याणपुर में 4, पटोरी में 3 शिक्षकों ने त्यागपत्र दिया।
इसी तरह से वारिसनगर, दलसिंहसराय, उजियारपुर, मोहनपुर, ताजपुर और मोरवा में दो-दो शिक्षकों ने इस्तीफा दिया है। कई इलाकों में एक-एक शिक्षक ने इस्तीफा दिया। जानकारी के मुताबिक, समस्तीपुर जिले में कुल 9147 शिक्षकों में 8484 कैंडिडेट्स काउंसिलिंग में शामिल हुए। इसके बाद 7899 शिक्षकों ने नियुक्ति पत्र लिया था। हालांकि, अब 60 शिक्षकों ने इस्तीफा दे दिया है। डीईओ कार्यालय से जारी आदेश के अनुसार, अलग-अलग क्षेत्रों शिक्षकों ने इस्तीफे दिए हैं। इनमें सबसे ज्यादा खानपुर प्रखंड से टीचर शामिल हैं।

pnews
Author: pnews

Leave a Comment