Search
Close this search box.

मक्खियों ने बंद करवा दिया पोल्ट्री फार्म, एसडीएम ने ऑनर को भेजा नोटिस

मक्खियों ने बंद करवा दिया पोल्ट्री फार्म, एसडीएम ने ऑनर को भेजा नोटिस

मुजफ्फरपुर के मुसहरी प्रखंड के छपरा मेघ गांव कई दिनों से एक पोल्ट्री फार्म संचालित था. इस पोल्ट्री फार्म में रोजना मक्खियों का प्रकोप बढ़ रहा था. आए दिन गांव के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. गांव के लोगों ने कई बार संबंधित विभाग को शिकायत की, लेकिन उसके बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो पाया. लोगों को परेशानी को जी मीडिया ने प्रमुखता से उजागर किया. इसके बाद एसडीएम ने तीन सदस्यीय टीम का गठन कर मामले की जांच कर ऑनर को नेटिस भेज दिया.

मामले को लेकर बता दें कि छपरा मेघ गांव के लोग मक्खियों के आतंक से परेशान थे. जिससे लोगों का जीना दूभर हो गया था और मक्खियों के कारण गांव के लोग पलायन करने पर मजबूर थे. यहां तक कि छात्रों की पढ़ाई से लेकर खाना पीना भी मुश्किल हो गया. यहां तक की लोग मच्छरदानी के अंदर ही रहते थे. अगर किसी महिला का खाना बनाता होता था तो वो आटा भी मच्छरदानी के अंदर तैयार करती थी. जिसकी शिकायत लोगों ने अधिकारियों तक की थी लेकिन कार्रवाई नहीं हुई थी. इस खबर को जी मीडिया पर दिखाए जाने के बाद प्रशासन एक्टिव हुआ और 3 सदस्य टीम से जांच करवाया तो मामला सख्त पाया जिसमें ग्रामीण ने बताया है की पोल्ट्री फार्म के कारण मक्खी का प्रकोप बढ़ा है.

पूरे मामले पर एसडीएम ईस्ट अमित कुमार ने बताया छपरा में गांव में बढ़ते मक्खी के प्रकोप को लेकर तीन सदस्य टीम से जांच करवाई गई थी जिसमें मामला सत्य पाया गया है और इसको लेकर उन्होंने अपने न्यायालय में मामला भी दर्ज किया है. जिस पर सुनवाई होगी और इसको लेकर पोल्ट्री फार्म संचालक को नोटिस किया गया है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment