Search
Close this search box.

मुसलमान बनकर भी अंजू ने 4 माह में कभी नहीं पढ़ी नमाज, बताया दो पतियों में किसके साथ गुजारेगी जिंदगी

मुसलमान बनकर भी अंजू ने 4 माह में कभी नहीं पढ़ी नमाज, बताया दो पतियों में किसके साथ गुजारेगी जिंदगी

प्यार की खातिर भारत से पाकिस्तान जाने वाली अंजू ने घर वापसी की है. वह इन दिनों भारत में ही हैं. अपने वतन वापस आने के कुछ दिनों बाद तक अंजू मीडिया से बच रही थीं. हालांकि, अब वह लगातार मीडिया से संपर्क में हैं और इंटरव्यू भी दे रही हैं. अंजू फिलहाल दिल्ली में हैं और नौकरी की तलाश कर रही हैं. उसके दोनों बच्चे भी साथ ही रह रहे हैं. अंजू ने ज़ी न्यूस से खास बातचीत के दौरान कई अहम खुलासे किए. उन्होंने बताया कि अंजू से फातिमा बनने के बाद भी उन्होंने आज तक नमाज नहीं पढ़ी है.

कभी किसी ने नमाज पढ़ने के लिए नहीं किया फोर्स
नसरुल्ला से निकाह करने के लिए इस्लाम धर्म अपनाने को लेकर अंजू ने खुलकर बात की. जब उनसे पूछा गया कि नसरुल्ला के यहां रोज नमाज पढ़ी जाती होगी. ऐसे में क्या आप भी नमाज पढ़ती थीं? इसपर अंजू ने कहा, मैंने नमाज नहीं पढ़ी है क्योंकि यह इतना आसान नहीं होता है. सारी चीजों को याद करने में काफी समय लगता है. हालांकि मैं देखती थी कि बाकी लोग कैसे क्या कर रहे हैं. वहीं, जब उनसे सवाल किया गया कि क्या नसरुल्ला के घर पर किसी ने आपको नमाज पढ़ने के लिए नहीं बोला? तो उन्होंने बताया कि ऐसा कुछ भी नहीं है. उनके यहां कभी किसी ने मुझे इसके लिए फोर्स नहीं किया है.

भारत वापसी में इसलिए हुई देर
बातचीत के दौरान अंजू उर्फ फातिमा ने बताया कि पाकिस्तान जाने के बाद यहां माहौल काफी खराब हो गया था इसलिए भारत वापस आने में देर हो गई. मैंने माहौल ठीक होने के बाद वापस जाने का फैसला किया. इस दौरान मैं पाकिस्तान से अपने बच्चों से बातचीत करती रही. जब मुझे ठीक लगा तब मैं वापस आ गई. पाकिस्तान में चार महीने क्या-क्या किया? इस सवाल का जवाब देते हुए अंजू ने कहा कि बीते चार महीनों में वहां मैं घूमने-फिरने गई. पाकिस्तान में जितनी भी टूरिस्ट जगहें हैं वहां मैं घूमने गई. अंजू ने बताया कि पाकिस्तान में काफी खूबसूरत जगहें हैं.

किसके साथ बिताएंगी जीवन?
वहीं, दो-दो पतियों के सवाल के जवाब में अंजू ने कहा कि मैं दोनों की पत्नी हूं. मैंने अभी अरविंद को तलाक नहीं दिया है तो उनकी भी पत्नी हूं. वहां पाकिस्तान में नसरुल्लाह से निकाह किया है तो उनकी भी बीवी हूं. आगे बच्चों के भविष्य को देखते हुए फैसला लूंगी. वहीं पाकिस्तान वापस जाने के जवाब पर अंजू ने कहा कि अगर मेरे बच्चे वहां जाने को राजी होंगे वो पाकिस्तान जाऊंगी. वरना नसरुल्लाह को भारत आएंगे. इस बयान से साफ है कि अंजू नसरुल्लाह के साथ ही रहने वाली हैं, भले वह पाकिस्तान में हो या भारत में.

 

चार महीने पहले पाकिस्‍तान चली गई थीं अंजू
बता दें कि राजस्‍थान के अलवर की रहने वाली अंजू चार महीने पहले अपने पति अरविंद और बच्‍चों को छोड़कर पाकिस्‍तान चली गई थीं. अंजू जुलाई में अपने फेसबुक के दोस्त नसरुल्ला से मिलने के लिए पाकिस्तान गई थीं. इस्लाम कबूल करने के बाद अंजू ने नसरुल्ला से निकाह कर लिया था.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment