Search
Close this search box.

पैसे दो गर्ल देंगे, नहीं दोगे दो ब्लैकमेल करेंगे! 2 आरोपी चढ़ गए पुलिस के हत्थे

पैसे दो गर्ल देंगे, नहीं दोगे दो ब्लैकमेल करेंगे! 2 आरोपी चढ़ गए पुलिस के हत्थे

झारखंड के कोडरमा में पुलिस ने ठगी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि ये लोग कॉल गर्ल उपलब्ध कराने के नाम पर लोगों के साथ ठगी करते थे. इन आरोपियों की बेकोबार से गिरफ्तारी हुई है. पुलिस ने ठगों के पास से 55000 रुपए नगद समेत कई मोबाइल और एटीएम बरामद किया है.

कई आधार कार्ड भी पुलिस ने बरामद किया

कोडरमा के एसपी अनुदीप सिंह ने बताया कि इस मामले में कोडरमा थाना क्षेत्र के बेकोबार से सचिन कुमार और दीपक कुमार को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपियों के पास से 55000 रुपये नगद समेत 11 मोबाइल फोन, 9 सिम कार्ड, कई बैंकों के चेक बुक और एटीएम के अलावा कई आधार कार्ड भी पुलिस ने बरामद किया है.

एसपी अनुदीप सिंह ने आगे कहा कि यह गिरोह पहले तो ग्राहकों को मोबाइल पर लड़कियों के फर्जी और अश्लील तस्वीरें और वीडियो भेज कर उन्हें झांसे में लेता था. उसके बाद स्कॉट गर्ल सर्विस के नाम पर लोगों से ठगी की जाती थी. जो लोग पैसे देने से इनकार करते थे, उनके फर्जी अश्लील वीडियो दिखाकर उन्हें ब्लैकमेल करने का काम भी गिरोह की तरफ से किया जाता था.

मामले की जानकारी देते हुए एसपी अनुदीप सिंह ने बताया कि सूचना मिलने के बाद एएसपी प्रवीण पुष्कर की अगुवाई में एक विशेष टीम का गठन किया गया. इसके बाद छापेमारी कर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि ठगी में इस्तेमाल किए जाने वाले मोबाइल फोन समेत अन्य सामान बरामद किए गए. एसपी ने कहा कि पुलिस लगातार साइबर ठगों के खिलाफ कार्रवाई करने में जुटी है.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment