Search
Close this search box.

बिहार में अलाव से लगी भीषण आग, किसान परिवार का सबकुछ जलकर राख

कटिहार /शीतलहर और घने कोहरे के कारण समूचा बिहार कांपने में लगा है. शनिवार को कई जिलों में कोहरे के कारण धुप नहीं खिलने से तापमान में अचानक से 4 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई है. शीतलहर का आलम ये है कि ठंड के मारे लोग घरों से निकलना भी मुनासिब नहीं समझ रहे हैं. इस कड़ाके की सर्दी से बचने के लिए अलाव ही एकमात्र विकल्प बचा है. अलाव जलाने में असावधानी बरतने पर हादसे भी सामने आ रहे हैं. ताजा मामला कटिहार से सामने आया है. यहां अलाव की आग ने दो किसान परिवार का सबकुछ जलाकर राख कर दिया.

दरअसल, बारसोई प्रखंड क्षेत्र के मानमन गांव में अलाव से आग लगने की घटना सामने आई है. अलाव से दो किसानों के घरों में भीषण आग लग गई. इस आग में घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया. आग से पीड़ित किसानों को लाखों का नुकसान बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, अलाव की आग से घर में आग लगने पर गांववालों ने आग बुझाने की काफी कोशिश की. जब गांव वालों कामयाब होते नहीं दिखे तो फायर बिग्रेड को सूचना दी गई.

लोगों का कहना है कि दमकल के पहुंचने में देरी की वजह से आग ने इतना विकराल रूप ले लिया. भीषण आग में किसी की जान तो नहीं गई, लेकिन घर मे रखा अनाज और अन्य सारा सामान जलकर राख हो गया है. हाल ही में ऐसी ही एक घटना पटना से सामने आई थी. पटना के पंडारक थाना क्षेत्र में स्थित पैथानीचक गांव में अलाव तापने के दौरान एक झोपड़ी में आग लग गई थी, जिससे दो नाबालिग बालक व बालिका जिंदा जल गए और तीन लोग झुलस गए थे.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment