UNCATEGORIZED

25 साल की उम्र में 22 बच्चे, 105 का है लक्ष्य

25 साल की उम्र में 22 बच्चे, 105 का है लक्ष्य

25 साल की उम्र में 22 बच्चे, 105 का है लक्ष्य

महंगाई के इस जमाने में अब कोई 2 से ज्यादा बच्चे पैदा नहीं करना चाहता। लोग अब छोटी फैमिली को लाइफस्टाइल के लिए बेहतर मानते हैं। वहीं एक महिला इस चलन के विपरित चल रही है। वह 25 साल की उम्र में 22 बच्चों की मां बन गई। अभी उसकी चाहत 80 बच्चे पैदा करने की है। घर में इतने बच्चे होने के कारण उसका घर चिल्ड्रन होम जैसा लगता है। जिन लोगों को भी इस महिला के बारे में पता चला। वे हैरान हो गए।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस महिला का नाम Kristina Ozturk है। उसका पति अरबपति है। 2014 में Kristina की उम्र 17 साल थी। जब उसने एक बेटी को जन्म दिया। उस बच्ची को देख कपल ने 100 से ज्यादा बच्चे पैदा करने का टारगेट तय कर लिया। हालांकि ऐसा पॉसिबल नहीं था। इसलिए उन्होंने सरोगेसी की सहायता ली।

कपल ने सरोगेसी के लिए कंपनियों को हायर किया। उन्होंने महिलाओं की कोख रेंट पर लेकर शुक्राणु और अंडे निषेचित करवाएं। इस प्रोसेस के जरिए दंपत्ति 21 बच्चे पैदा कर चुके हैं। अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए कपल सरोगेसी से 83 बच्चे और पैदा करना चाहते है। अपनी चाहत को पूरा करने के लिए 10 हजार डॉलर (करीब 8 लाख रुपये) प्रति बच्चे के हिसाब से खर्च कर रहे हैं

महिला ने बताया कि बच्चों की देखभाल में पूरा दिन बीतता है। वे उनका बहुत ध्यान रखती हैं। वो कोशिश करती हैं कि बच्चे खूब खाएं, खेले और रात में समय पर सो जाएं। Kristina ने बताया कि बच्चै पेदा करने के लिए Batumi के आईवीएफ क्लीनिक की सहायता ली।

Kristina Ozturk ने कहा कि उनका सरोगेट मदर्स से संपर्क नहीं है। उन्होंने कहा, सरोगेसी के जरिए जन्मे बच्चों के लिए उनके अंडे और पति के शुक्राणुओं का इस्तेमाल हुआ है। सभी बच्चे उनके हैं। महिला ने इतने बच्चों की देखभाल करना थोड़ा परेशानी भरा है, लेकिन इसमें खुशी मिलती है।

सोशल मीडिया पर रहती है एक्टिव
एक इंटरव्यू में Kristina Ozturk ने बताया कि वह व्यावहारिक मां हूं। हर समय बच्चों के साथ रहती हूं, ताकि सभी खुश रहें। उन्होंने कहा, प्लानिंग बनाने से लेकर परिवार के लिए शॉपिंग करने तक काम करती है। Kristina इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहती हैं। वह अपने बच्चों के बारे में अपडेट्स देती रहती हैं।

Related Articles

error: Content is protected !!
Close