राष्ट्रीय

कुकर बम बनाने वाला आरोपी मोहम्मद शरीक की हुई पहचान; आगे की जांच में जुटी पुलिस

कुकर बम बनाने वाला आरोपी मोहम्मद शरीक की हुई पहचान; आगे की जांच में जुटी पुलिस

कुकर बम बनाने वाला आरोपी मोहम्मद शरीक की हुई पहचान; आगे की जांच में जुटी पुलिस

कर्नाटक के मेंगलुरु में ऑटो रिक्शा  के अंदर हुए ब्लास्ट को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल इस मामले में पुलिस ने आरोपी मोहम्मद शरीक की पहचान की। अब सुरक्षा एजेंसियों की टेंशन और ज्यादा इसलिए बढ़ा दी है क्योंकि मोहम्मद के तार इस्लामिक स्टेट (ISIS) और अल हिंद से जुड़े होने की बात सामने आई है।

वहीं अब हादसे का एक सीसीटीवी वीडियो सामने आया है। बता दें कि ये हादसा 19 नवंबर को हुआ था। ऑटो रिक्शा के अंदर एक कुकर बम था। इस बम के फटने से रिक्शा चालक और यात्री भी घायल हो गए। घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। घायलों में रिक्शा चालक और आरोपी यात्री शामिल हैं। पुलिस घटना की जांच कर रही है। पुलिस ने इस घटना को आतंकी साजिश बताया है। आरोपी दहशत फैलाने के लिए दूसरी जगह धमाका करने जा रहे थे, लेकिन पुलिस का कहना है कि गलती से रिक्शा में कुकर का बम फट गया। पुलिस ने आरोपी यात्री के पास से बैटरी, तार और सर्किट वाला कुकर जब्त किया है।

रिपब्लिक ने कर्नाटक पुलिस को तीन बुर्का-पोषित महिलाओं को अस्पताल ले जाते हुए देखा गया था, ताकि वह शरिक से मिल सकें, जो फिलहाल आईसीयू में भर्ती है। दरअसल परिवार के सदस्यों को मुख्य संदिग्ध की पहचान करने के लिए शिवमोग्गा के तीर्थहल्ली से मंगलुरु लाया गया है। शिनाख्त होने के बाद आरोपी से पूछताछ की जाएगी। खबरों के मुताबिक शरीक के आवास पर भी छापेमारी की जा रही है। पुलिस ने कहा कि जरूरत पड़ने पर परिवार के सदस्यों से भी बाद में पूछताछ की जाएगी।

सूत्रों के मुताबिक, शरीक वही व्यक्ति था जिसने कथित तौर पर शिवमोग्गा में परीक्षण विस्फोट किए थे। खबरों के अनुसार कथित तौर पर मंगलुरु में दीवारों पर आतंकवाद समर्थक लेखन में भी इसमें शामिल था और उसे आरोपी नंबर 1 से नामित किया गया था। फरवरी 2021 में जमानत पर रिहा होने से पहले उन्हें गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया गया था।

Related Articles

error: Content is protected !!
Close