बिहार

समस्तीपुर के डीएम ने सिंघिया प्रखण्ड में विभिन्न योजना का जांच किये

समस्तीपुर के डीएम ने सिंघिया प्रखण्ड में विभिन्न योजना का जांच किये

समस्तीपुर के डीएम ने सिंघिया प्रखण्ड में विभिन्न योजना का जांच किये

बिहार के समस्तीपुर जिले के सिंघिया प्रखंड के अंतर्गत विभिन्न योजनाओं का जांच DM योगेंद्र सिंह ने किए। इस दौरान उन्होनें लादा में किसान फॉर्म का निरीक्षण किए इस दौरान कई आवाश्यक दिशा निर्देश दिए,इसके बाद उत्क्रमित उच्च विद्यालय माहे का जांच किए जहां वर्ग में जाकर बच्चों को शिक्षा की गुणवत्ता का भी जांच किए। साथ ही गुणवत्तापूर्ण शिक्षा में कमी देखने पर सुधार लाने का निर्देश दिए हैं। जांच के दौरान MDM के जांच के अलावे साफ सफाई, छात्रों उपस्थिति आदि का भी जांच किए हैं।

वहीं बछूलिया से डोडीहा जाने वाली प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का जांच किये तो स्थानीय लोगों ने DM से शिकायत किया है कि इस गुणवत्तापूर्ण सड़क निर्माण नही की जा रही है , पानी का पटवन नहीं किया जा रहा हैं, और रोलर का भी प्रयोग नहीं किया गया है। जिससे सड़क निर्माण का कार्य में गुणवत्ता की कमी देखी गई हैं जिसे सुधार करने का निर्देश DM ने दिया। वहीं इस योजना का जांच आरसीडी विभाग से करवाने की बात DM ने कहीं हैं।

जहांगीरपुर पंचायत स्थित पैक्स गोदाम का जांच किये वहीं प्रखंड मुख्यालय पहुंचने के बाद प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक किए। बैठक के बाद डीएम ने लोगों की समस्याओं को भी सुने और समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। मौके पर रोसड़ा SDO ब्रजेश कुमार, DCLR अमित कुमार, BDO पंकज कुमार शक्तिधर

अंचलाधिकारी अरुण कुमार, थाना अध्यक्ष कृष्ण कांत मंडल, पीओ डॉ प्रेम कुमार लाल , बीएओ नोसाद अहमद, जदयू प्रखंड अध्यक्ष अरुण शेखर कुंवर, पुर्व मुखिया निरंजन सिंह, प्रखण्ड प्रमुख बिरजू साहू, उप प्रमुख रिंकू सिंह, राम प्रवेश साहू, जगरनाथ पोद्दार नीतीश कुमार शर्मा, शमशेर सिंह वार्ड सदस्य के अलावे अन्य कई लोग मौजूद थे।

वही प्रखण्ड प्रमुख ने जमीन संबंधित मामले को लेकर रजिस्टर टू उपलब्ध करवाने जल निकासी के मामले डोंगल संबंधित मामले कुण्डल 1में पार्क निर्माण से सम्बंधित मामले से डीएम को अवगत करवाये है

Related Articles

error: Content is protected !!
Close