Search
Close this search box.

महिला थाने में पुलिस ने कराई प्रेमी जोड़े की शादी

महिला थाने में पुलिस ने कराई प्रेमी जोड़े की शादी

बिहार के बक्सर में महिला थाना पुलिस ने एक प्रेमी जोड़े की थाना कैंपस में ही शादी कराकर इतिहास रच दिया. बताया जा रहा है कि दोनों प्रेमी जोड़े ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले है. दोनों के बीच लगभग 8 वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था.

8 साल से चल रहा था प्रेम प्रसंग का मामला
जानकारी के अनुसार, दोनों के बीच 8 साल से प्रेम प्रसंग का मामला चल रहा था. दोनों का प्रेम प्रसंग का मामला शादी तक पहुंचा ही थी, लेकिन लड़के के घर वाले शादी से इनकार कर रहे थे. क्योंकि प्रेमी जोड़ों की जाति अलग-अलग थी. जिसको लेकर लड़के के घर वाले दोनों की शादी कराने से इनकार कर रहे थे.

प्रेमी-प्रेमिका दोनों से अलग-अलग की पुलिस ने बातचीत
जिसके बाद प्रेमिका ने महिला थाना में शरण ली और फिर महिला थाना पुलिस ने दोनों (प्रेमी और प्रेमिका) से अलग-अलग पूछताछ की और दोनों से उनकी राय पूछी. जब प्रेमी और प्रेमिका दोनों ने शादी करने को लेकर अपनी सहमति जताई तो महिला पुलिस ने मामले को लेकर आगे कदम उठाया.

प्रेमी-प्रेमिका के घरवालों को पुलिस ने बुलाया थाने और करा दी दोनों की शादी
इसके बाद महिला थाना प्रभारी कनिष्का तिवारी ने दोनों के घर वालों को थाने में बुलाया और उन्हें बुलाकर उनके सामने दोनों की शादी थाना कैंपस में ही करा दी. दोनों की शादी को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं. कोई महिला थाना प्रभारी के इस कदम को सही बता रहा है तो कोई इस कदम को गलत बता रहा है. बरहाल दोनों की शादी पुलिस की निगरानी में करने के बाद पुलिस उसे कोर्ट मैरिज करने की भी सलाह दी.

 

pnews
Author: pnews

Leave a Comment