Search
Close this search box.

पापा तेल पेराई करते हैं…बेटा पेपर लीक गैंग का निकला मेंबर! जानें कौन है समस्तीपुर का विजेंद्र

पापा तेल पेराई करते हैं…बेटा पेपर लीक गैंग का निकला मेंबर! जानें कौन है समस्तीपुर का विजेंद्र

20 मार्च, 2024 को बुधवार को बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण को रद्द कर दिया था. अब तक इस मामले में कई आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी हैं. इतना ही नहीं 21 मार्च (गुरुवार) को बीपीएससी TRE 3 की कक्षा 9वीं-10वीं और 11वीं-12वीं की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. पेपर लीक कांड मामले में कई बड़े खुलासे भी हो रहे हैं. इस ऑर्टिकल में हम जानेंगे बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक करने वाले गैंग के सदस्य विजेंद्र गुप्ता के बारे में, वह कौन है और कहां का रहने वाला है.

समस्तीपुर का विजेंद्र जानें कौन है, जानिए
बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) पेपर लीक मामले में समस्तीपुर का विजेंद्र गुप्ता मूल रूप से विद्यापति नगर थाना क्षेत्र के मऊ बाजार का रहने वाला है. यह एक मध्यम वर्गीय परिवार से है. इसके पिता आटा चक्की और तेल पेराई का काम करते हैं. उसकी शिक्षा दीक्षा गांव से ही हुई है. काफी लंबे समय से वह बाहर रहता है. वहीं, वह इस रैकेट में शामिल हुआ. इससे पहले भी पेपर लीक मामले में उसका नाम उजागर हुआ था. जानकारों का बताना है कि रेलवे के अलावा कई विभागों में इसने काफी लोगों को नौकरियां लगवाई है.

15 मार्च 2024 को दो पालियों में आयोजित हुई थी परीक्षा

दरअसल, पेपर लीक के आरोपों के बाद बीपीएससी ने शिक्षक भर्ती परीक्षा 2024 (TRE 3.0) के तीसरे चरण को रद्द कर दिया था. बीपीएससी ने 15 मार्च 2024 को दो पालियों में परीक्षा आयोजित की थी. बिहार की आर्थिक अपराध इकाई की रिपोर्ट के अनुसार, परीक्षा के प्रश्नपत्र निर्धारित समय से पहले ही एक संगठित गिरोह के पास पहुंच गये थे. इसके जवाब में पटना आर्थिक अपराध इकाई ने 16 मार्च को कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच और कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी थी.

pnews
Author: pnews

Leave a Comment